दूसरे के नाम से फर्जी शिकायत करने वाले कस्बे में सक्रिय

हमीरपुर: राठ (एसएनबी) काफी समय से कस्बे में दूसरे के नाम से शिकायत कर अधिकारियों को गुमराह करने का खेल खेलने वाले कुछ लोग सक्रिय है। यह लोग फर्जी तौर पर नगर के किसी भी संभ्रान्त व्यक्ति के नाम से शिकायती पत्र बनाकर अधिकारियों को भेज देते हैं और फिर दुबक कर परेशान होते अधिकारियों एवं परेशान शिकायतकर्ता को देखकर अपना उल्लू सीधा करते हैं। हाल ही में फर्जी रुप से शिकायत करने का कुछ प्रकरण अभी काफी गरम है और फर्जी शिकायतकर्ता की तलाश में पुलिस लगी हुई है।

मालूम हो कि कस्बे में पिछले काफी समय से कुछ लोगों द्वारा झूंठी शिकायत करके अधिकारियों को गुमराह करने का काम किया जा रहा है। जिस अधिकारी या कर्मचारी से मतलब सिद्ध नहीं होता या फिर किसी व्यक्ति को परेशान करना होता है अथवा मीडियाकर्मी पर अपना गुस्सा निकलना हो तो कुछ लोगों की यह आदत है कि वह दूसरे के नाम से शिकायती पत्र बनाकर अधिकारियों को गुमराह कर देते हैं। बताया गया कि नगर के प्रभावी व्यक्ति के नाम से शिकायती पत्र रजिस्टर्ड डाक द्वारा भेजा जाता है और भेजी गई शिकायत पर जब सम्बंधित विभाग के कर्मचारी कार्यवाही में उलझकर शिकायत करने वाले के पास पहुंचते हैं तो तब उन्हें पता लगता है कि शिकायतकर्ता द्वारा तो कोई भी शिकायत नहीं की गई है। कभी-कभी तो मृतक हो चुके व्यक्ति के नाम से ही शिकायत भेजकर अधिकारियों को गुमराह कर दिया जाता है या फिर फर्जी नाम से शिकायत भेज दी जाती है।
कुछ लोगों से जानकारी मिली कि नगर में पिछले काफी सालों पहले कुछ लोग दूसरे के नाम से फर्जी शिकायत करने का काम किया करते थे मगर अब फिर यह प्रचलन शुरु हो गया है। हाल ही में पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज कुमार गुप्ता, सिकन्दरपुरा निवासी श्रीप्रकाश तिवारी, जिला पंचायत सदस्य महेन्द्र सिंह वीरा एवं सुभाष नगर निवासी मृतक आदर्श भूषण सर्राफ द्वारा जिलास्तर के अधिकारियों को नगर के प्रतिष्ठित व्यक्तियों एवं स्थानीय अधिकरियों की रजिस्टर्ड शिकायत की गई। शिकायत पर कार्यवाही की गई और जब शिकायतकर्ता के पास पुलिस पहुंची तो ज्ञात हुआ कि उसने तो किसी भी प्रकार की शिकायत नहीं की मामला झूंठा है। वहीं जब इस बारे में महेन्द्र सिंह वीरा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उनके नाम से किसी ने झूठी शिकायत की है ।

उन्होंने किसी भी प्रकार की शिकायत नहीं की है। उन्होंने उच्चाधिकारियों से जांच कराकर कार्यवाही किये जाने की मांग की। भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष मनोज कुमार गुप्ता से बात करने पर उन्होंने कहा कि मामला झूंठा है उन्होंने कोई शिकायत नहीं की और यदि उन्हें शिकायत करनी होगी तो वह अधिकारी के सामने आकर करेंगे रजिस्टर्ड डाक का सहारा वह नहीं लेते। कस्बे में कोई बदमाश किस्म का व्यक्ति फर्जी शिकायत कर रहा है। उधर अपर पुलिस अधीक्षक हमीरपुर से बता करने पर उन्होंने बताया कि उक्त प्रकरण की उन्हें जानकारी है और वह इस प्रकरण की फोरेन्सिक विभाग की सहायता से गहनता से जांच करा रहे है।

 

रिपोर्टर : पूजा गुप्ता
 

 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.