ड्युटी वाले डॉक्टर नहीं पहुंचते पोस्टमार्टम करने, डॉक्टरों की आपसी कशमकश में पिसता आम आदमी.......

राठ(हमीरपुर): डॉक्टरों की आपसी कशमकश कहें या जिले के आला अधिकारी के आदेश की अवहेलना करने का शौक रखने वाले कुछेक डॉक्टरों की आदत से  क्षेत्र का आम आदमी दो पाटों में पिस रहा है। मामला हमीरपुर जनपद के राठ क्षेत्र का है। यहां पोस्टमार्टम के लिए ड्यूटी लगाये जाने वाले डॉक्टर अनुशासन भंग करते हुए अपनी मनमानी कर पोस्टमार्टम करने नहीं पहुंचते हैं। जिससे आनन फानन में परिजन हंगामा न काटें तो दूसरे डॉक्टरों को ड्यूटी के लिए भेजा जाता है। लेकिन यहां सवालिया निशान ये खड़ा होता है कि जो डॉक्टर आला अधिकारी के आदेश की अवेहलना कर अनेकों बार पोस्टमार्टम की ड्युटी करने नहीं आते उन पर कार्यवाही क्यों नहीं कि जाती है।

बीती बुधवार की रात्रि कस्बे के मियापुरा निवासी बबलू सोनी के पुत्र राजा सोनी का बाइक से एक्सीडेंट हो गया था। जिससे घायल किशोर की मौत हो गयी थी। गुरुवार को तड़के परिजन किशोर को लेकर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। परिजनों ने बताया कि उन्हें जानकारी हुई कि सरीला में तैनात डॉक्टर दीपकमणि नायक की ड्यूटी पोस्टमार्टम के लिए लगी हुई है। काफी देर इंतजार करने के बाद जब डॉक्टर दीपकमणि का मोबाइल नम्बर बंद आया तो परिजनों ने उच्चाधिकारियों को सूचित किया।   करीब 8 घण्टे इंतजार करने के बाद हंगामा न हो इसे ध्यान में रखते हुए आनन फानन में आला अधिकारियों ने डॉक्टर अंजुल निरंजन को भेज किशोर का पोस्टमार्टम कराया।

दबी जुबान से डॉक्टर दीपकमणि का पोस्टमार्टम न करने आने की पीछे अनेकों वजह मेडिकल स्टाफ में चर्चा का विषय बनी हुई हैं। चर्चा ये है कि जिले के आला अधिकारियों सहित अपने सीनियर अधिकारी के आदेश की अवहेलना करने का ये कोई पहला प्रकरण नहीं है। इससे पहले भी डॉक्टर दीपक मणि विवादों के घेरे में रहे हैं। ड्यूटी होने के बावजूद भी न आने की ये तीसरी घटना है। मेडिकल स्टाफ में चर्चा ये है कि डाक्टर साहब की ड्यूटी उनसे कम उम्र के डॉक्टर लगा देते हैं तो उन्हें ईगो प्रॉब्लम हो जाती है। इसलिये पोस्टमार्टम करने नहीं आते हैं। खैर मामला डॉक्टरों के बीच आपसी मनमुटाव का हो या कुछ और का दोनों ही तलों में पिसता पीड़ित आम आदमी ही है। इस सम्बंध में जब सीएमओ हमीरपुर से बात हुई तो उन्होंने इस तरीके के लोगों पर कार्यवाही कि बात कही है।

संवाददाता: पूजा गुप्ता/ अंकित गुप्ता

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.