सावधान ! मंगलवार को बिलकुल न करें ये काम।

मंगलवार का दिन भगवान श्रीराम के परमप्रिय भक्त हनुमान जी का दिन होता है। मंगलवार को हनुमान जी के भक्त अपने आराध्य को प्रसन्न करने के लिए उनका पूजन करते हैं और व्रत भी रखते हैं। ज्योतिष के अनुसार मंगलवार के स्वामी मंगल हैं और मंगल ग्रह को साहस और ऊर्जा का ग्रह माना जाता है। मंगल के प्रभाव और हनुमान जी कृपा से सभी बिगड़े हुए कार्य सहर्ष ही बन जाते हैं। लेकिन मंगलवार का दिन जितना शुभ होता है उतनी सावधानी भी बरतने की आवश्यकता होती है। आज हम आपको बताते हैं कि मंगलवार के दिन आपको क्या करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए।
मंगलवार के दिन धन संबंधी कोई भी नया काम शुरू नहीं करना चाहिए। इसके अलावा इस दिन कोई धारदार और नुकीली वस्तु नहीं खरीदना चाहिए। इससे घर में कलह होती है।
 
जो व्यक्ति मंगलवार का व्रत करते हैं उन्हें नमक का सेवन नहीं करना चाहिए। फिर चाहे उस दिन फलाहार करें या भोजन दोनों समय ही नमक का सेवन बिल्कुल नहीं करना चाहिए।
 
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन पश्चिम और उत्तर दिशा की यात्रा करने से बचना चाहिए। यदि बहुत आवश्यक हो तो ही इस दिन गुड़ खाकर अपने घर से निकलें।
 
ज्योतिष शास्त्र में मंगलवार के दिन हवन करना भी अशुभ माना जाता है। साथ ही इस दिन सफेद रंग या दूध से बनी मिठाई नहीं खरीदना चाहिए।
 
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन लोहा खरीदना अशुभ माना जाता है। ऐसा करने से ज़िंदगी में कई तरह की परेशानियां आने लगती हैं।

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.