बढ़ते अतिक्रमण व दुकानों के आगे वाहन खड़े होने से होता है रास्ता जाम

इगलास :  इगलास नगर में रास्ता जाम की स्थिति उत्पन्न होने का मुख्य कारण बढ़ते अतिक्रमण के अलावा दुकानदारों द्वारा दुकानों के आगे ग्राहकों की बाइकें खड़ी करना है। इस स्थिति का जायजा लेते हुए कोतवाली प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह ने समूचे नगर में पुलिस बल के साथ भ्रमण कर दुकानदारों को हिदायत दी है कि दुकानों के आगे बाइक आदि वाहन खड़े न कराए। सुरक्षित स्थान पर ही वाहन खड़े कराए जाएं। 

 इगलास नगर में रास्ता जाम की स्थिति दिन रोज बढ़ती दिखाई देने लगी है। गुरुवार को एसडीएम  शाश्वत त्रिपुरारी ने रास्ता जाम की स्थिति को देखते हुए कोतवाली प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह व नगर पंचायत के अधिशासी चौधरी बृजेंद्र सिंह को नगर के मुख्य चौराहा पर बुलाकर रास्ता जाम की समस्या को दूर करने के संबंध में सक्रिय कदम उठाए जाने को कहा गया। वहीं शुक्रवार को पीडब्ल्यूडी, सिंचाई विभाग, बिजली विभाग आदि अधिकारियों की बैठक लेने की बात कही। किंतु पता नहीं बैठक हुई या नहीं। 

शुक्रवार को तहसील मुख्यालय पर एसडीएम द्वारा बैठक बुलाई अथवा नहीं यह तो जानकारी नहीं मिली है। लेकिन कोतवाली प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह ने कोतवाली के सब इंस्पेक्टर एव कस्बा इंचार्ज दानवीर सिंह, कांस्टेबल अनुराग यादव, कांस्टेबल केपी सिंह आदि पुलिस बल को साथ लेकर नगर भ्रमण करते हुए नगर में बढ़ती जाम की स्थिति को नियंत्रित करने के उद्देश्य से सर्व प्रथम दुकानदारों को हिदायत दी है कि दुकानों के आगे किसी तरह का वाहन खड़ा न होने दें। यदि पुनः दुकान के आगे वाहन खड़ा देखा गया तो दुकानदार के विरुद्ध कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह ने पुलिस बल के साथ सराय बाजार होते हुए नगर के मुख्य चौराहा पर पहुंचकर फल विक्रेता, ढकेल, टेम्पो, ई रिक्शा वालों को सख्त हिदायत दी है कि नगर पंचायत ने कहा पार्किंग स्थल बनाया है वही वहां खड़ा करें, रोड पर वाहन दिखाई न दें। रास्ता जाम लगाने की स्थिति में कार्यवाही की चेतावनी दी है। पुलिस की सख्ती से शायद रास्ता जाम की समस्या में सुधार हो जाए।

 

रिपोर्टर : इंद्रजीत प्रेमी

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.