Ayodhya: अधिक से अधिक किसान हो लाभान्वित- सूर्य प्रताप शाही

कुमारगंज।अयोध्या: किसानों को लाभान्वित करने पर अधिक जोर दें।  विकास कार्य में आवंटित पैसों को अनावश्यक खर्च नहीं किया जाए। यह बातें कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने बुधवार को नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय के अतिथि गृह में राष्ट्रीय कृषि विकास योजना अंतर्गत कार्यदायी संस्थाओं से समीक्षा बैठक के दौरान कही। 

उन्होंने कहा कि कार्यदायी संस्थाओं को प्रमाण पत्र देकर ही पैसा आवंटित किया जाए, और विकास कार्यों पर नजर रखने की भी सलाह दी। साथ ही मंत्री ने कहा कि लैब वह बने जिसमें ऑर्गेनिक टेस्टिंग की भी सुविधा हो सके। 

समीक्षा बैठक में मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री गोरखनाथ बाबा भी उपस्थित थे।  विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ बिजेंद्र सिंह ने  विश्वविद्यालय में चल रहे कार्यों को कृषि मंत्री से अवगत् कराया,  जिस पर मंत्री ने संतुष्टि जताई। कुलपति ने कहा कि सभी जिलों में चल रहे विकास कार्यों पर बराबर नजर रखी जा रही है और यह प्रयास है कि पैसों का सही ढंग से सदुपयोग किया जाए। जो भी संस्थाएं विकास कार्यों में मनमानी करेंगे उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। 
 इसके अलावा लगभग दर्जनभर जिलों में चल रहे विकास कार्यों की मंत्री ने समीक्षा की। वहीं दूसरी तरफ आजमगढ़ में फार्म इंचार्ज द्वारा विश्वविद्यालय की जमीन पर कब्जा किए जाने पर कड़ी नाराजगी जताई और शीघ्र ही उक्त अधिकारी को ट्रांसफर करने का निर्देश दिया।

बैठक के बाद कृषि मंत्री ने विश्वविद्यालय परिसर के  डेरी फार्म, एनएसपी-6 सहित कई क्षेत्रों का भ्रमण किया। इस दौरान मौके पर निदेशक प्रसार डॉ ए पी राव, इंजीनियर ओम प्रकाश इंजीनियर एस एस सिंह, डॉ मनोज कुमार सिंह ,पूर्व प्रक्षेत्र अधीक्षक, डॉ जसवंत सिंह, सहित कई लोग मौके पर मौजूद रहे।

रिपोर्टर : सुनील तिवारी

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.