वर्तमान स्थिति का निरीक्षण कर आवश्यक सुविधाओं को समय रहते हुए सुनिश्चित करे

आजमगढ़ : जिलाधिकारी श्री विशाल भारद्वाज ने लोकसभा क्षेत्र 69-आजमगढ़ के समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देश देते हुए कहा कि वल्नरेबल बूथों की मैपिंग एवं समस्त बूथों की वर्तमान स्थिति का निरीक्षण कर आवश्यक सुविधाओं को समय रहते हुए सुनिश्चित कर लें। उन्होंने कहा कि समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस विभाग के संबंधित अधिकारी 10 से 12 बूथों का निरीक्षण करें। उन्होंने कहा कि संबंधित बूथों के क्षेत्र, गांव एवं मोहल्ले के सम्भ्रान्त लोगों से समन्वय स्थापित कर मूल स्थिति का पता करें।


जिलाधिकारी श्री विशाल भारद्वाज ने उक्त निर्देश आज हरिऔध कला केंद्र आजमगढ़ में लोक सभा क्षेत्र 69-आजमगढ़ के समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस के अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि पूर्व में पोलिंग प्रतिशत को चेक करें तथा यदि कम प्रतिशत है तो उसका कारण पता करें। उन्होंने कहा कि यदि कहीं वल्नरेबल एरिया है तो उसका विशेष ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि समस्त बूथों के संबंधित स्कूलों में रैंप, शौचालय, विद्युत एवं रोड आदि समस्याओं का निरीक्षण कर एआरओ एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी को अवगत करा दें। उन्होंने कहा कि समस्त इंफ्रास्ट्रक्चर का गहराई से निरीक्षण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी का उद्देश्य अधिक से अधिक वोट प्रतिशत बढ़ाने पर होना चाहिए।


जिलाधिकारी ने कहा कि सभी बूथों का बैकग्राउंड चेक करें तथा पुलिस विभाग में की गई शिकायत एवं 112 नंबर पर की गई शिकायतों का निरीक्षण कर लें। उन्होंने कहा कि खुराफाती एवं प्रशासन के सहयोगी पक्ष का पता कर अपने दायित्वों का निर्वहन गंभीरता से सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को भारत निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार संपन्न कराना सुनिश्चित करें।
इसी के साथ ही उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राहुल विश्वकर्मा द्वारा समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट को भारत निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के समस्त निर्देशों के बारे में विस्तार से अवगत कराया।इस अवसर पर सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी श्री बृजेश श्रीवास्तव, समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

 

रिपोर्टर :  सी बी भास्कर

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.