आखिर क्यों आकर्षण का केंद्र बन रही निर्मला सीतारमण कि साड़ी ?

ANUVANSHIKA BAJPAI

आज संसद में निर्मला सीतारमण साल 2024 के लिए बजट पेश करने जा रही है. इस बार वो 7वी बार बजट पेश करने जा रही है जहा हर साल बजट पेश करने के लिए वो तरह तरह कि बेहतरीन साड़िया पहन कर आती है जो कि दिखने में अत्यंत ही अलग और सुन्दर होती है ख़ास कर उनकी साड़ियों का बॉर्डर जो लोगो को आकर्शित करता है. उनकी साड़ी पहनने के तरीके से पता चलत है कि वो अपने पहनावे पर बहुत बारीकी से ध्यान देती है साथ ही वो भारतीय परिधानों को अधिक महत्वा देती है ये उनकी पढ़नी हुयी हैंडलूम साड़ियों से पता चलता है कि वो हैंडलूम साड़ियों को अधिक महत्व देती है हर साल की तरह इस साल भी निर्मला सीतारमण बहुत ही सुंदर साड़ी में दिखी आइये गौर डालते है उनकी पहनी हुयी हर सत्र कि साड़ियों पर.

वित्त मंत्री के हर साल का साड़ी लुक:

2019 का लुक:-

वित्त मंत्री अपने सत्र के पहले बजट को पेश करने के लिए गुलाबी कलर कि साड़ी पहेन कर संसद पहुची थी जिसके बॉर्डर गोल्डन कलर का था और साड़ी दिखने में बहुत ही बेहतरीन लग रही थी और उस साड़ी में लगा हुआ बॉर्डर उस साड़ी को और भी जादा सुंदर बना रहा था.

2020 का लुक:- 

अपने दूशरे सत्र के बजट को पेश कने के लिए वित्त मंत्री दक्षिण भारत कि कांजीवरम साड़ी पहेन कर बहुत ही बेहतरीन लग रही थी  जिसके साड़ी का बॉर्डर गोल्डन होने कि वजह से वो साड़ी कि रोनक में चार चाँद लगा रहा था.

2021 का लूक:-

साल 2021 में वित्त मंत्री ने लाल और ऑफ व्हाइट सिल्क पोचमपल्ली साड़ी को पहना था और उनकी इस साड़ी पर ऑफ व्हाइट डिटेलिंग और गोल्डन बॉर्डर दिया हुआ था जो कि दिखने में बहुत अलग और सुंदर लग रहा था.

2022 का लुक:- 

2022 के बजट सत्र के दौरान वित्त मंत्री ने हैंडलूम सिल्क की ब्राउन कलर की जो साड़ी पहनी थी जिसका डिजाईन  दिखने में बहुत ही सुंदर था उसके साथ उन्होंने डार्क मैरून ब्लाउज पहना हुआ था.

2023 का लुक:- 

इस साल उन्होंने बहुत बेहतरीन साड़ी पहनी थी जिसमे लाल रंग की संबलपुरी साड़ी पर पारंपरिक टेम्पल बॉर्डर बना था इस साड़ी को बन्ने में बहुत समय लगता है इसलिए भी यह बहुत ख़ास है.

2024 का लुक:- 

वित्त मंत्री ने इस साल नीले रंग की साड़ी पहनी थी जिसमे आइवरी रंग का प्रिंट था, जिस वजह से उनकी खूबसूरती कई गुना बढ़ गई थी.

तोह इस तरह वो हर साल बहुत ही बेहतरीन साड़ियो में नज़र आती रही है और अपने देश के परिधानों को भी बढ़ावा देती आई है जो की एक बहुत ही अच्छी चीज़ देखने को मिली है.  

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.