गर्मी में कुलर की हवा खाने के चक्कर में कट गई शादी बैरंग लौटी बारात

बलिया : अक्सर आपने सुना होगा शादी के मंडप में शादी के टूट जाने की खबर... ज्यादातर मामलों में दूल्हा पक्ष के द्वारा दहेज को लेकर तू तू मैं मैं शुरू होती है और पल भर में मंडप के बीच शादी टूट जाती है, लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे हैं वह ख़बर हैरान करने वाली है. भला उमस भरी गर्मी में ठंडी हवा किसको नहीं पसंद है. कुलर सामने हो तो फिर क्या कहना, लेकिन बलिया में उमस भरी गर्मी के बीच शादी के मंडप में कुलर ही शादी तोड़ने का कारण बन गया. मिली जानकारी के मुताबिक मैरेज हाल में आए मेहमानों के बीच कुलर के सामने बैठने के लिए नोक झोक हो गया. इस नोक झोक की खबर दुल्हन तक पहुंची तो उसने शादी से सीधे इनकार कर दिया. पूरा माजरा जनपद बलिया के नगर पंचायत चितबड़ागांव थाना क्षेत्र का है. यही नहीं मामला...

दूल्हा हुकुमचंद्र जायसवाल ने कहा कि हम सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के मुस्तफाबाद के रहने वाले हैं. केवल लड़की की खूबसूरती पर वगैर दहेज की शादी हो रही थी. लेकिन घराती और बराती में थोड़ा सा अनबन हुआ जिसके बाद अब लड़की शादी करने से साफ इंकार कर रही है.

गर्मी में कुलर का हवा पड़ा भारी, कट गई शादी...

शादी की रस्म पूरी ही होने वाली थी कि बाराती आपस में कुलर के हवा को लेकर अनबन कर दिए जिसका खामियाजा दूल्हे को भुगतना पड़ा. जब शादी के दौरान बैठी दुल्हन को पता चला की कुलर को लेकर आपस में लोग झगड़ा कर रहे हैं, तो दुल्हन शादी से बिल्कुल इनकार कर दी. दुल्हन का मानना है कि अभी से झगड़ा शुरू हो गया तो घर जाने पर क्या होगा. ऐसे में ये शादी शुभ नहीं है मैं नहीं करूंगी.

मनाता रहा दूल्हा, एक न सुनी दुल्हन...

दुल्हा दुल्हन को समझाने का बहुत प्रयास किया की शादी विवाह में थोड़ा सा अनबन कभी -  कभी हो जाता है. इसको बुरा मत मानिए शादी कर लीजिए, लेकिन दुल्हन को यह शादी बिल्कुल नहीं भा रही थी.

शादी में बुलानी पड़ी पुलिस...

शादी में कुलर के हवा को लेकर हुआ अनबन साथी काटने तक जब पहुंच गया तो लोगों को यह लगा कि अब बवाल हो जाएगा तो उसी में से किसी ने पुलिस को सूचना दी. अंत में पुलिस आई और दोनों पक्षों को थाने ले गई. चितबड़ागांव थाना अध्यक्ष प्रशांत चौधरी की माने तो पुलिस ने दोनों पक्षों को बहुत समझाने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी और शादी टूट गई. अंत में शांति भंग करने हेतु दोनों पक्षों को 151 में चालान कर दिया गया है.।

 

रिपोर्टर : राजू गुप्ता 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.