गौरीपुर पीडीएस दुकानदार के मनमानी के खिलाफ लाभुकों ने किया प्रदर्शन

बांका :     चांदन प्रखंड अंतर्गत गौरीपुर पंचायत के गौरीपुर पीडीएस दुकानदार के खिलाफ शनिवार को सैकड़ों महिलाओं गुस्सा फूट पड़ा और गौरीपुर, भूईयांडीह, सिंहटोला की महिलाओं ने एकजुटता दिखाते हुए अपनी हक मांगने दुकान के समक्ष हल्ला करने लगी। लाभुकों का कहना था कि दुकानदार द्वारा राशन वितरण में मनमानी की जाती है राशन वितरण में भारी अनियमिताएं किए जाने के कारण महिलाओं ने जमकर प्रदर्शन किया।
    गौरीपुर के लखपतिया देवी,फुलवा देवी, बरनेश पासवान, भगवान सिंह, कौशल्या देवी, उमा देवी, शीला देवी पूनम कुमारी आदि दर्जनों महिलाओं ने कही कि यहां राशन तौल में कटौती की जाती है। इस बार दो माह का अनाज मुफ्त में देना था। लेकिन एक महीने का ही राशन देखकर हम सभी को भेज दिया। जब हम सभी लाभुकों को पता चला कि फरवरी -मार्च का अनाज एक साथ देना है। लेकिन डीलर मनमानी कर रहा है। तो हमसभी महिलाओं ने अपने ग्रुप में यह चर्चा कर सामूहिक लड़ाई लड़ने की तैयारी कर डीलर के दुकान के समक्ष हंगामा कर रही हूं । लेकिन डीलर अपने गलती को स्वीकार किया। और पुनः राशन देने को तैयार हो गया है।
    कहा जाता है कि सामूहिक लड़ाई रंग लायेगी, एकता में ही बल है ।
पीडीएस दुकानदार शम्मी कुमार मंडल ने कहा कि दो माह का राशन तो मैं दे ही रहा हूं। लेकिन अभी उसना चावल दे रहा हूं, 2 दिन बाद जो अरवा चावल आया है वह बांटने का काम करेंगे। इसकी सूचना सभी लाभुकों को दी जाएगी। मेरी मजबूरी है मैं विकलांग हूं। इन लोगों को हमारी बातें समझ में भूल हुई है। मुझे सभी लाभुकों को राशन देना है। और दो-दो माह का देना है। लेकिन किसी को आगे,किसी को पीछे होगा।  सभी लाभुकों से समय मांगा गया है।
रिपोर्टर : राकेश कुमार बच्चू 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.