अध्ययन के साथ एक्स्ट्रा करिकुलम गतिविधियों में सहभागिता से ही व्यक्तित्व का संपूर्ण विकास

भदोही :     दयावंती पुंज मॉडल स्कूल सीतामढ़ी के वार्षिकोत्सव का जिलाधिकारी गौरांग राठी ने अपनी माता जी के साथ व विद्यालय के ट्रस्टी पं.अतुल पुंज एवं ज्योतिपुंज के साथ फीता काटकर शुभारंभ किया। वार्षिकोत्सव में विद्यालय के छात्र छात्राओं द्वारा बनाए गए विज्ञान के विभिन्न नवाचार मॉडलों को प्रदर्शनी स्टाल में अतिथियों द्वारा अवलोकन किया गया। जिलाधिकारी ने छात्र छात्राओं के कल्पनाशीलता एवं सृजन की मुक्त कंठ से प्रशंसा की। विद्यालय के सभागार में छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुति कर भारत की कला परंपरा का जीवंत चित्रण किया। जिलाधिकारी ने कहा कि अध्ययन के साथ साथ एक्स्ट्रा करिकुलम गतिविधियों में भी बढ़-चढ़कर भागीदारी करने से ही व्यक्तित्व का संपूर्ण विकास होता है  बहुत सारे नए प्रयोग व नए आइडियाज से ही नई खोजों /आविष्कार होता है।

      जिलाधिकारी की माताजी ने कहा कि छात्रों के आज छोटे छोटे प्रयोग ही आगे चलकर विज्ञान व प्रौद्योगिकी की दुनिया में एक नए आयाम को रेखांकित करेगी ।उन्होंने नवाचार मॉडलों और सांस्कृतिक कलाओं के शानदार अभिनय की छात्रों की सराहना किया । उन्होंने छात्रों से मेहनत व ईमानदारी से पढ़ाई कर जीवन को सार्थक बनाते हुए देश के विकास में अपने योगदान को स्थापित करने हेतु प्रेरित व मार्गदर्शन किया ।
     इस अवसर पर विद्यालय के ट्रस्टी श्री अतुल पुंज ने बताया कि भदोही जनपद के पर्यटन व सांस्कृतिक दृष्टि से सीतामढ़ी का महत्वपूर्ण स्थान है । सुदूर क्षेत्र में बसे  दयावंती पुंज मॉडल स्कूल द्वारा छात्र छात्राओं को उच्चतम शैक्षणिक गुणवत्तायुक्त पठन-पाठन की व्यवस्था के साथ-साथ क्षेत्र की सामाजिक-आर्थिक, चिकित्सकीय दृष्टिकोण से भी उनके जीवन के उन्नयन विकास हेतु पुंज संस्था सदैव क्रियाशील व प्रयत्नशील है । विद्यालय के प्रिंसिपल ने विद्यालय के उपलब्धियों व सुविधाओं को रेखांकित करते हुए छात्र छात्राओं को उच्चतम गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने व उनके सर्वांगीण विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई।
वार्षिकत्सव कार्यक्रम में  वाइस प्रिंसिपल वाइस प्रिंसिपल शालिनी शर्मा ,आशा उपाध्याय ,सभाजीत सिंह, अंजली सिंह, अनित सिंह, धीरेंद्र पाल, संस्था इंचार्ज कैलाश चंद सहित अन्य उपस्थित रहे ।

रिपोर्टर : नितेश उपाध्याय

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.