कल से शुरू होगी नामांकन की प्रक्रिया, 7 मई से 14 मई तक होगा नामांकन

चंदौली : लोकसभा सीट के लिए सातवें चरण में 1 जून को मतदान होना निश्चित हुआ है। नामांकन की अधिसूचना 7 मई से जारी हो जाएगी। चंदौली संसदीय क्षेत्र का नामांकन कलेक्ट्रेट कार्यालय में होगा। इसके लिए जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे ने प्रेस वार्ता करके समस्त तैयारियों की सूचना दी है। 

पत्रकार वार्ता के दौरान जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे ने बताया कि 7 मई से 14 मई तक नामांकन किया जाएगा। 11 मई और 12 मई को सार्वजनिक अवकाश का दिन है उस दिन नामांकन का कार्य नहीं होगा। नामांकन कराए जाने को लेकर तमाम तरह की सुरक्षा व्यवस्था की गई है। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 11 बजे से शाम 3 बजे तक नामांकन कार्य संपन्न होगा।जिलाधिकारी ने बताया कि राजनीतिक दलों को नामांकन से पहले जुलूस निकालने और कार्यक्रम के लिए अनुमति लेनी होगी। नामांकन कक्ष के अंदर सिर्फ पांच लोगों को जाने की इजाजत होगी।
जिलाधिकारी ने कहा जनपद चंदौली का तीन विधानसभा क्षेत्र मुगलसराय, सकलडीहा, सैयदराजा विधानसभा और जनपद वाराणसी का दो विधानसभा क्षेत्र अजगरा और शिवपुर विधानसभा चंदौली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का हिस्सा है। इसका नामांकन लेने की जिम्मेदारी मेरी है। चंदौली जनपद की चकिया विधानसभा क्षेत्र रॉबर्ट्सगंज लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का भाग होने के वजह से इसके नामांकन सोनभद्र में लिए जाएंगे।

 

रिपोर्टर : सुमित सिंह

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.