शराब लेने पहुंचे ग्रहकों एवं बिक्रेताओं के बीच मारपीट का मामला पहुंचा थाना

चौपारण :    प्रखंड के चौपारण चतरा रोड स्थित अंग्रेजी शराब दुकान में ग्रहकों एवं शराब बिक्रेताओं के बीच मारपीट हो गयी.घटना के बाद शराब दुकान के प्रबंधक एवं ग्रहकों ने थाना में अलग अलग आवेदन दिया है.पुलिस मामले की जांच कर रही है।

क्या है मामला - शराब दुकान के प्रबंधक द्वारा दिया गया आवेदन में कहा गया है.वे आये दिनों की तरह निर्धारित समय पर दुकान बंद कर घर जाने की तैयारी कर ही रहे थे. जानकारी हो कि चौपारण में सिंघरावां, पांड़ेबारा, रामपुर, बसरिया और चौपारण चतरा मोड़ के ईटखोरी रोड में अंग्रेजी शराब की दुकान चल रही है। दुकानों के दुकानदारों द्वारा शराब की बोतलों पर मूल्य से अधिक पैसे लेने और मनमानी करने का आरोप अक्सर लग रही है। दुकानों पर ग्राहकों के साथ मारपीट की घटना आम हो गई है। गुरुवार को चौपारण के अंग्रेजी शराब दुकान रात 11 बजे तक खुली थी।

इसके बाद शराब दुकान की शटर गिरा कर शराब दुकानदार, गार्ड तथा कुछ सहयोगी शराब की बोतलों पर अधिक पैसे ले रहे थे। इसी बीच कुछ ग्राहकों ने विरोध किया तो दुकानदार ग्राहकों के साथ मारपीट कर घायल कर दिया। स्थानीय प्रशासन को झूठा शिकायत कर थाना में आधा दर्जन लोगो के विरुद्ध आवेदन देकर कार्रवाई करा रहे है। मारपीट की घटना की सूचना पर पूर्व मुखिया बिनोद सिंह, शराब दुकान के मकान मालिक मनोज यादव पहुंचे तथा मारपीट के मामले को शांत कर ग्राहकों को घर भेज दिया। इसके बाद भी उत्पाद निरीक्षक जितेंद्र सिंह, शराब ठीकेदार मनगढ़ंत आरोप लगाकर ग्राहकों के फसा रहे है।

बताया गया कि चौपारण, बसरिया और रामपुर से बड़े पैमाने पर अवैध तरीके से अंग्रेजी शराब की बिहार तस्करी की जा रही है। बताया गया कि स्थानीय थाने में शराब दुकान के विरुद्ध दर्ज शिकायत देखा जा सकता है। अंग्रेजी शराब दुकानों के माध्यम से नकली अंग्रेजी शराब बेचने की चर्चा भी हैं। बताया गया कि सरकारी शराब की दुकान द्वारा बढ़ते मनमानी के कारण मारपीट और क्षेत्र में अपराध की घटना बढ़ रही है।

रिपोर्टर : मुकेश कु सिंह 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.