होली को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित

छत्तीसगढ़ : बतौली थाना परिसर में होली को लेकर शांति समिति की बैठक में शांति व सौहार्दपूर्ण ढंग से होली का त्योहार मनाने की निर्णय लिया गया। अपील की गई कि किसी तरह का हुड़दंग नहीं होने पाएं और न ही जबरन किसी पर रंग डालें।बतौली थाना परिसर में होली को लेकर शांति समिति की बैठक की  हुई। बैठक में शांति व सौहार्दपूर्ण ढंग से होली का त्योहार मनाने की निर्णय लिया गया। अपील की गई कि किसी तरह का हुड़दंग नहीं होने पाएं और न ही जबरन किसी पर रंग डालें। हुड़दंग मचाने वालों पर कार्रवाई करने की भी बात कही गई। होली को पुलिस की टीम नियमित रूप से गश्त करेगी। चौक चौराहों पर पुलिस की टीम सादे लिबास में भी रहेगी।

अबीर गुलाल व रंगों का त्यौहार शांति और आपसी भाईचारे के साथ मनाने को लेकर बतौली थाना परिसर में शुक्रवार को शांति समिति की बैठक की गई।   उपस्थित लोगों ने होली का त्योहार आपसी भाईचारे के साथ शांतिपूर्ण तरीके से मनाने का निर्णय लिया। बैठक को संबोधित करते हुए एसडीओपी ने कहा कि होली का पर्व महान पर्व है इसमें लोग एक दूसरे को रंग व गुलाल का प्रयोग करके खुशी मनाते हैं। उन्होंने कहा कि पर्व के दौरान आपसी सौहार्द बिगाड़ने वाले असामाजिक तत्वों पर पुलिस व प्रशासन की पैनी निगाह रहेगी। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर भी पुलिस की निगाहें रहेगी। असामाजिक तत्वों को किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जाएगा। भड़काऊ पोस्ट करने वाले व्हाट्सएप ग्रुप से बचने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि होली के दिन डीजे साउंड पर  अश्लील गाना बजाना सख्त मना है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव अचार संहिता में किसी भी तरह के बैनर, पोस्टर, पार्टी संबंधित झंडा लगाना कानूनन अपराध है। उन्होंने होली पर्व को आपसी भाईचारे के साथ मनाने की अपील किया।

आपसी सौहार्द बिगाड़ने वालों पर पुलिस की तीसरी आखों से नजर : थाना प्रभारी सी पी तिवारी ने कहा कि होली पर्व प्रेम और आपसी भाईचारे का त्यौहार है। जिसमें समाज के सभी वर्गों के लोगों को एकाग्रता बनाकर शांतिपूर्ण तरीके से पर्व मनाने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि कोई भी शराब का सेवन या धंधा करते पकड़ा गया तो किसी भी कीमत में नही बक्शा जायेगा। होली के दिन पुलिस प्रशासन द्वारा शांति व्यवस्था बनाने के लिए पूर्ण व्यवस्था की गई है। किसी प्रकार की कही कोई गलत घटना या अपराध न हो इसकी उचित व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि पर्व के दौरान आपसी सौहार्द बिगाड़ने वालों पर पुलिस अपनी तीसरी आखों के नजर रखेगी। उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों द्वारा अगर आपसी सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश किया जाता है तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें। जिसके बाद पुलिस त्वरित कार्रवाई करेगी। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अफवाहों से बचने तथा भड़काऊ पोस्ट नही करने कि अपील की।शांति समिति की बैठक में   बड़ी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद थे।

 

रिपोर्टर : रिंकू सोनी

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.