चोरी के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

बलरामपुर : राजपुर महूआपारा निवासी अमित सिन्हा के घर में हुए चोरी के मामले में पुलिस ने दूसरे आरोपी को गिरफ्तार कर आरोपी के पास से डेढ़ लाख का सोना जप्त किया है।इस मामले में पुलिस ने पुर्व में ही एक आरोपी को गिरफ्तार कर चुकी थी।

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि अमित कुमार सिन्हा आ० त्रिभुवन सिन्हा निवासी महुआपारा राजपुर के रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। थाना राजपुर से टीम गठित कर चोरी के आरोपियों की धर पकड हेतु टीम लगायी गई। प्रकरण में टेक्निकल इनपुटो इकत्रीत करते हुये प्रकरण के सभी पहलुओ पर सुक्ष्मता से निगाह रखकर सैकडो सीसी टीव्ही फुटेजो का अवलोकन कर पूर्व में एक आरोपी मो० साकिर को गिरफ्तार किया गया था।

पुछताछ करने पर उसने अपने साथी सैफ अली के साथ चोरी की घटना को अंजाम देना बताया था। जिसके बाद से आरोपी सैफ अली लगातार फरार चल रहा था जिसकी गिरफ्तारी हेतु गठित टीम के द्वारा सभी संभावित स्थानो पर निगरानी किया जा रहा था। आरोपी सैफ अली को हिरासत में लेकर चोरी की घटना के बारे में पुछताछ किया गया तो उसने अपने साथी मो० साकिर के साथ मिलकर मारूती जेन कार से राजपुर आकर ताला बंद घर का तलाश कर ताला बंद घर का दोनो के द्वारा रैकी किया गया तथा देर रात 12-01 बजे के बीच चोरी की घटना को अंजाम देना बताया।आरोपी सैफ अली पुछताछ के दौरान बताया कि चोरी किये गये सोने को गला कर लगभग 22.600 ग्राम का गला हुआ सोना किमती डेढ लाख अपने घर कोतमा अनुपपुर (म०प्र०) में रखा है जिसे पुलिस ने बरामद कर जप्त कर लिया है। आरोपी मो० साकिर तथा सैफ अली दोनो दिगर प्रांत कोतमा जिला अनुपपुर मध्य प्रदेश के निवासी हैं जो बहुत शातिर है।

 

 

रिपोर्टर : मुकेश सिंह 
 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.