एनटीपीसी तलईपल्ली खदान को मिली प्रतिष्ठित 5-स्टार रेटिंग पुरस्कार

घरघोड़ा :  एनटीपीसी तलईपल्ली कोयला खनन परियोजना को नई दिल्ली में आयोजित "एमडीओ पर हितधारकों के परामर्श और लिग्नाइट और कोयला खदानों के लिए स्टार रेटिंग पुरस्कार" कार्यक्रम में प्रतिष्ठित 5-स्टार रेटिंग पुरस्कार से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार माननीय केंद्रीय कोयला और खान राज्य मंत्री श्री सतीश चंद्र दुबे द्वारा प्रदान किया गया। एनटीपीसी के निदेशक (ईंधन) और एनटीपीसी माइनिंग लिमिटेड के अध्यक्ष श्री शिवम श्रीवास्तव, एनटीपीसी के क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक और एनटीपीसी माइनिंग लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अनिमेष जैन, और एनटीपीसी तलईपल्ली के परियोजना प्रमुख श्री अजय सिंह यादव ने इस पुरस्कार को ग्रहण किया। यह कार्यक्रम कोयला मंत्रालय द्वारा नई दिल्ली के स्कोप कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया गया था।

कार्यक्रम के दौरान, केंद्रीय कोयला एवं खान मंत्री श्री जी किशन रेड्डी ने विद्युत मंत्रालय, रेलवे, पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय और डीजीएमएस से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा के लिए एमडीओ के हितधारकों के साथ संवादात्मक सत्र का नेतृत्व किया।

वर्ष 2022-23 के लिए घोषित इस फाइव स्टार रेटिंग से एनटीपीसी तलईपल्ली की स्थायी खनन प्रथाओं, उच्च उद्योग मानकों और कोयला खनन क्षेत्र में जिम्मेदार विकास के प्रति समर्पण को मान्यता मिली है। यह सम्मान सुरक्षित और पर्यावरण अनुकूल खनन प्रथाओं को बढ़ावा देने में एनटीपीसी तलईपल्ली की अग्रणी भूमिका को और मजबूत करता है।

रिपोर्टर : सुनील जोल्हे

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.