रविवार को सूर्य को अर्घ्य देना होता है खास, जानिये कारण

पूरे सप्ताह के चलते ये एक ऐसा दिन है जिसका सभी को इंतज़ार रहता है, फिर चाहे वो किसी ऑफिस मे काम करने वाले लोग हो या फिर घर को संभालने वाली  महिलाये, ये एकदिन का इंतज़ार हर किसी को रहता है, रविवार का दिन भले ही  लिए छुट्टी वाला दिन है, लेकिन असल में ये करियर ग्रोथ का दिन है। दरअसल, शास्त्रों की मानें तो, रविवार सूर्य का दिन है। जिन लोगों की कुंडली में सूर्च नीच का होता है, ऐसे लोगों की जिंदगी में संघर्ष और तनाव बढ़ जाता है। कई बार बनते-बनते काम बिगड़ जाते हैं। साथ ही करियर में जल्दी ग्रोथ नहीं होता और अपने बॉस के साथ रिश्ते सही नहीं हो पाते हैं। ऐसे में आपके लिए रविवार को किए गए कुछ उपाय आसानी से काम कर सकते हैं। ये आपका सूर्य तेज कर सकता है और आपके बिगड़ते कामों को बना सकता है।

रविवार को करें ये उपाय, संघर्ष होगा कम-
1. रविवार को सूर्य को दोनों समय अर्घ्य दें
रविवार को सूर्य को दोनों समय अर्घ्य देना सूर्य को उच्च करने में मदद कर सकता है। ये आपके लिए कारगर तरीके से काम कर सकता है। दरअसल, सूर्य की एनर्जी से सारे ग्रहों पर भी प्रभाव पड़ता है और ये आपके लिए टॉर्च दिखाने वाला हो सकता है। यानी कि आगे के लिए रोशनी। तो, उगते हुए सूर्य को जल दें फिर शाम को डूबते हुए सूर्य को जल दें। इससे आपका स्ट्रेस कम होगा और संघर्षों को कम करने में मदद मिलेगी। 

घर-ऑफिस में मौजूद ये चीजें हैं दुर्भाग्य की निशानी, तुरंत करें बाहर
2. रविवार को नमक ना खाएं
रविवार को नमक ना छोड़ना और व्रत करना आपके शरीर के साथ मन की क्षमता बढ़ाने में मदद करेगा। यानी कि इसे ऐसे समझें कि तेज धूप और संघर्षों को पार करने के लिए आपके शरीर को और हिम्मत मिलेगी। तो, कोशिश करें इस दिन नमक ना खाएं। 

3. अपने घर के बड़ों को कुछ गिफ्ट करें
सूर्य माता-पिता और पितरों के समान माने जाते हैं। यानी कि वो लंबे समय से यानी जन्मों से आपको और आपके दादा-परदादाओं को देख रहे हैं। ऐसे में जब आप अपने घर के बड़ों को कुछ गिफ्ट करेंगे तो ये सूर्य को बल देगा और उनका आशीर्वाद पाने में मदद करेगा।

कितना सही है मनी प्लांट को घर के आगे लगाना? जानें इसे कैसे और कहां लगाना चाहिए
4. बुजुर्गों को पीले या लाल कपड़े दान करें
सूर्य को पूर्वजों से जोड़ कर देखा जाता है, जिनका आशीर्वाद आपके लिए कारगर तरीके से काम कर सकता है। ऐसे में कुछ बुजुर्गों को पीले और लाल कपड़े दान करें। इन तमाम चीजों को करने से आप धीमे-धीमे अपने जीवन में शांति महसूस करने लगेंगे। साथ ही मुश्किलों को कम होता पाएंगे। 

 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.