रात में कपडे धोते है तो हो जाये सावधान, घर की सुख शांति पर पड़ सकता है प्रभाव

वैसे तो वास्तु शास्त्र में जीवन को सरल व सुखद बनाने के लिए कई उपाय बताए गए हैं. अगर आप वास्तु शास्त्र के उपायों को अपनाते है  तो जीवन में कई सारी परेशानियों को कम किया जा सकता है. जाने-अनजाने में हम बहुत बार वास्तु नियमों को अनदेखा कर देते हैं, जिसका परिणाम आने वाले समय में दिखाई देता है. अक्सर कुछ लोग रात में भी कपड़े धो कर सुखाते हैं. वास्तु शास्त्र में कपड़े धोने के नियम बताए गए हैं, जिसके अनुसार रात में कपड़े धोना व सुखाना अशुभ माना जाता है. रात में कपड़े धोने व सुखाने से जीवन में परेशानियां आने लगती हैं. आइए जानते हैं कपड़े धोने व सुखाने के वास्तु नियम के बारे में , 

हर समय तनाव का अनुभव होगा  -
वास्तु शास्त्र के अनुसार, रात में कपड़े धोने से घर में तनावपूर्ण माहौल बना रहता है, क्योंकि रात में कपड़े साफ करने से उनमें नकारात्मक ऊर्जा प्रविष्ट कर जाती है. जब हम उन कपड़ों को सुबह पहनते हैं, तो नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है. जिस कारण कार्य में बाधा आना या फिर हर समय तनाव में रहना जैसी परेशानी होने लगती है.  

दिन में कपड़े धोने के क्या है फायदे -
वास्तु शास्त्र के अनुसार, सूर्यास्त के बाद खुले आसमान में कपड़े नहीं धोने चाहिए. रात में कपड़े सूखने में समय लगता है, जिस वजह से उस पर अनेक तरह के कीटाणु आ जाते हैं, जो बाद में कपड़े पहनने पर शरीर को लगते हैं. इस कारण कई तरह की बीमारियां भी होने लगती है. दिन में कपड़े धोकर सुखाने से धूप के कारण नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है. साथ में कपड़ों पर मौजूद हानिकारक कीटाणु भी खत्म हो जाते हैं, इसलिए कपड़े हमेशा दिन में ही सुखाने चाहिए. 

कपडे धोते या सुखाते समय इन बातों का विशेष रखें ध्यान-
वास्तु नियमों के अनुसार, रात्रि में अगर कपड़े धोने भी पड़े तो उनको खुले में नहीं सुखाना चाहिए. खुले में कपड़े सुखाने से उन पर हानिकारक कीटाणु आ जाते हैं. साथ में घर की सुख-समृद्धि भी चली जाती है, इसलिए रात्रि में कपड़े धोने से बचना चाहिए.

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.