मेजर ध्यान चंद के जन्मदिन के अवसर पर खेल मंत्री ने दी श्रद्धांजलि

खेंल दिवस के मौके पर खेल मंत्री मनसुख मांडविया और पूर्वं हॉकी कप्तान जफ़र इकबाल ने हॉकी के जादूगर मेजर ध्यान चंद को श्रद्धांजलि दिया और मौके पर यह भी कहा कि 2047 तक भारत को हमें विकसित बनाना हैं. जिससे सभी नागरिक स्वस्थ रह सके साथ ही अपना पसंदीदा खेल-खेल सके.आपको बता दें कि मेजर ध्यान चंद का जन्मदिन को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता हैं. उन्होंने साथ ही ध्यान चंद की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए कहा की 'राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर हम मेजर ध्यान चंद को उनकी जयंती पर श्रद्धासुमन अर्पित करते हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सही कहा है कि, जो खेलेगा वह खिलेगा यानी जो खेलेगा वही व्यक्ति स्वस्थ रहेगा और आगे बढेगा.

मांडविया ने की अपील 

मनसुख मांडविया ने कहा की, देश के नागरिकों और युवाओं का फिट होना बहुत जरूरी हैं, जिससे स्वस्थ समाज का निर्माण हो सकेगा साथ ही हमे 2047 तक भरत को एक विकसित देश बनाना हैं, जिससे सभी स्वस्थ रहे और स्वस्थ रहने के लिए सभी नागरिको को प्रतिदिन अपना पसंदीदा खेल चाहिये. मे भी अपना पसंदीदा खेल फूटबाल खेलूँगा.साथ ही खेंल मंत्री ने फिजिकल एक्टिविटी को ध्यान में रखते हुए साईकिल चलाने की अपील सभी से की हैं.

खेल मंत्री ने की इकबाल की तारीफ 

मांडविया ने पुर्व हॉकी कप्तान जफ़र इकबाल की भी प्रोत्साहना की और साथ यह भी कहा की हम बेहतर कर रहे हैं, देश में खेल संस्कृति पैदा हो रही है जो बड़ी उपलब्धि है और "हम अच्छा कर रहे है हमे  ऐसे ही आगे भी हमे खेलों में और बेहतेरीन प्रदर्शन करना हैं" 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.