गर्मियों में इस तरह वियर करें एथनिक कपडें...

गर्मी में अधिकतर लोग भारी - भड़कम कपड़ो से दूर भागते हैं. गर्मी में लोग हलके ढीले - ढाले और सहज कपड़े पहना पसंद करते हैं. लेकिन ऐसे में शादी पार्टी में शामिल होना हो और इस मौके पर पारंपरिक भारी भरकम साड़ी, लहंगा या सूट पहनना है तो गर्मीं का सोचकर ही लोग परेशान हो जाते हैं. हालांकि आरामदायक परिधानों में भी स्टाइलिश और फैशन को अपनाना चाहते हैं ताकि दूसरों से अलग और स्टाइलिश दिख सकें. आमतौर पर गर्मियों में वेस्टर्न और कैजुअल वियर तो आपको सहजता प्रदान करते हैं, लेकिन एथनिक कपड़ों को कैरी करना थोड़ा असहज हो सकता है. ऐसे में कैसे गर्मी में एथनिक कपडें वियर करें. इसके कुछ टिप्स आज हम आपको देंगे...

लाइट कलर 
अगर आपको एथनिक कपड़े पहनने ही हैं. तो हल्के और गर्मी में राहत पहुंचाने वाले रंगों का चयन करें. पेस्टल रंग आंखों को सुकून देने के साथ ही शरीर के तापमान को डार्क रंगों के कपड़ों की तुलना में सामान्य रखते हैं। चटक रंग गर्मी बढ़ाने का काम कर सकते हैं. इसलिए ठंडे रंगों के जरिए एथनिक लुक में गर्मी से बचा जा सकता है.


हैवी बॉर्डर..
एथनिक कपड़ों में बाॅर्डर और भारी कढ़ाई के कारण कपड़े अधिक वजनी और असहज हो जाते हैं. इसलिए ऐसे आउटफिट चुनें, जिसके प्रिंट भरे भरे हों और दूर से देखने में जरी और गोटा वर्क जैसा लगे. इस तरह के कपड़े देखने पर भारी भरकम लेकिन पहनने में हल्के और आरामदायक हो सकते हैं.

सिंपल साडी..
गर्मी में अगर भारी-भरकम कपड़े नहीं पहनना चाहती हैं तो हल्के कपड़ों का चयन करें और ज्वेलरी, हेयर स्टाइल और एक्सेसरीज से भारी लुक दें. भारी और खूबसूरत प्रिंट वाली हल्की, आरामदायक साड़ी पहनें। इसके साथ पारंपरिक ज्वेलरी को मैचअप करें. इससे लुक पारंपरिक और पार्टी के अनुरूप बनाया जा सकता है.

इंडो वेटर्न
इन दिनों बाजार में कई डिजाइनर इंडो वेटर्न कपड़े चलन में हैं. ऐसे कपड़े देखने में पारंपरिक लुक भी देते हैं और जल्दी व आसानी से कैरी किए जा सकते हैं. इसमें इंडो वेस्टर्न साड़ी, लहंगा, सूट कई कपड़ों के विकल्प मिल जाएंगे. ये तुलना में हल्के और आरामदायक भी होते हैं.

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.