चेहरे के शेप से चुने हेयरस्टाइल

हर व्यक्ति के चेहरे का आकार अलग अलग होता है , किसी का चेहरा गोल होता है ,तो किसी का पतला वैसे तो बहुत कम लोग ही होते है जो अपने हेयर स्टाइल को अपने चेहरे के मुताबिक तय करते है , वरना आलस के कारण लोग मनचाहे हेयरस्टाइल करते है , लेकिन क्या आप जानते है कि चेहरे के मुताबिक आपका हेयरस्टाइल आपके चेहरे के नूर को और बढ़ा देता है , इसलिए अगर आप भी अपने चेहरे को ग्लैमरस दिखाना चाहते है तो आपकों भी अपने चेहरे के आकार के बारे में जानना चाहिए . 

चेहरे का आकार चेहरे की सुंदरता में एक अहम योगदान देता है , चेहरे के आकार के मुताबिक ही अगर हेयर स्टाइल की जाए तो चेहरा खिल जाता है ,लेकिन इसके लिए जरूरी है कि आप अपने चेहरे के आकार के  बारे में जाने - 
ओवल यानी अंडाकार चेहरे पर सामान्यतः हर तरह की हेयरस्टाइल सूट करती है। ऐसे में इस आकार के चेहरे वाले लोगों को चलन के हिसाब से नई हेयरस्टाइल ट्राइ करने में नहीं हिचकिचाना चाहिए। इन दिनों छोटे बालों और साइड मांग के साथ मूंछ काफी चलन में है। खासतौर पर 'दबंग', 'राउडी राठौड़' और 'तलाश' जैसी फिल्मों में सलमान, अक्षय और आमिर खान के लुक्स को देखते हुए इसका क्रेज काफी बढ़ा है। आप बेहिचक इसे आजमा सकते हैं।


गोल चेहरे के लिए
गोल चेहरे के लिए हेयरस्टाइल चुनते वक्त यह ध्यान रखना चाहिए कि आपकी हेयरस्टाइल से आपका पूरा लुक संतुलित दिखे। आसे में बालों को पूरी तरह शॉर्ट करनावे या कोई पूरा हेयरकट लेने से बचना चाहिए। आप चाहें तो बालों को आगे से शॉर्ट करवाने के बजाय थोड़ा लंबा रखें और उनपर वेव्स लुक दें। साइड मांग से बाल निकालते वक्त आगे के बालों को माथे पर गिरने दें जिससे आपका चेहरा थोड़ा लंबा दिखेगा। आप चाहें तो इसपर फ्रेंच कट दाढ़ी का प्रयोग भी कर सकते हैं।

चौकोर चेहरे के लिए
फुटबॉलर डेविड बेकहम का चेहरा कुछ इसी तरह का है। चौकोर चेहरे में जबड़े का हिस्सा काफी चौड़ा होता है इसलिए इसके लिए हेयरस्टाइल चुनते वक्त ध्यान रखना चाहिए कि आपका चेहरा बहुत बड़ा न दिखे। इसके लिए ऐसी हेयरस्टाइल चुनें जिसमें साइड के बाल छोटे हों और आगे से थोड़े से लंबे। आप चाहें तो साइड मांग के साथ आगे के बालों के जेल से थोड़े ऊपर उठा सकते हैं। 
 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.