पत्रकारों से रूबरू हुए नए एसपी, कहा जल्द ही हरदोई पुलिस में बड़ा परिवर्तन दिखेगा

हरदोई- नवागंतुक एसपी नीरज कुमार जादौन ने कार्यभार ग्रहण करने के दूसरे दिन जिले के पत्रकारों से रूबरू हुए। एसपी जादौन ने अपने अनुभव पत्रकारों के साथ साझा किए और जिले की पुलिसिंग के बारे में खुलकर बात की। एसपी जादौन ने पत्रकारों से हरदोई के पुलिस महकमे में सुधार के लिए राय शुमारी कर पत्रकारों से सुझाव मांगे। एसपी जादौन द्वारा सुझाव मांगे जाने पर पत्रकारों ने एसपी को हरदोई पुलिस की कार्यशैली के बारे जानकारी दी और पुलिस के कामकाज करने में कैसे सुधार किया जा सकता है, यह सुझाव भी दिए। 
पत्रकारों से मुलाकात के दौरान पत्रकारों ने एसपी नीरज कुमार जादौन से उनके आईपीएस बनने के सफर के बारे में जानकारी मांगी तो वहीं पत्रकारों ने हरदोई की कानून व्यवस्था में सुधार करने के लिए एसपी के पास क्या रोडमैप है, इस मुद्दे पर भी सवाल किए तो एसपी ने कहा कि जिले की कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए जो भी संभव होगा वह अवश्य करेगे। पत्रकारों ने एसपी से पुलिस महकमे में राजनैतिक हस्तक्षेप के बारे में सवाल दागा तो एसपी जादौन ने कहा कि इससे पहले जो भी होता रहा है, वह अब नही चलेगा और कानून व्यवस्था के मामले में किसी का भी राजनैतिक हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। एसपी  जादौन ने साइबर क्राइम, अवैध असलहा फैक्ट्रियों पर अंकुश लगाने की बात कही तो वहीं उन्होंने कहा कि पशु चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाना उनकी प्राथमिकताओं में शुमार रहेगा।
एसपी ने आगे कहा कि उनके आने के बाद हरदोई के पुलिस महकमे में बहुत बड़ा परिवर्तन जल्द ही देखने को मिलेगा। एसपी ने आगे कहा कि पुलिसिंग को सुदृढ़ बनाने में जितना योगदान पुलिसकर्मियों का होता है उतना ही योगदान पत्रकारों का भी होता है, क्योंकि पत्रकारों के माध्यम से आने वाली सूचनाओं से कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने का अवसर पुलिस को मिलता है, इसलिए पत्रकारों के काम को कमतर नहीं आंका जा सकता है। ग्रामीण अंचलों की सूचनाएं पत्रकारों के माध्यम से ही सबसे पहले पुलिस तक पहुंचती है और फिर पुलिस उस पर कार्यवाही करती है। एसपी ने कहा कि अब हरदोई की पुलिस पत्रकारों के साथ मिलकर हरदोई की कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने का प्रयास करेगी।
 संवाददाता आशीष गुप्ता

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.