जर्नलिस्ट एसोसिएशन उपजा का शपथ ग्रहण व होली मिलन समारोह धूमधाम के साथ हुआ संपन्न

हाथरस :   पत्रकार समाज के यथार्थ को सामने लाने वाला वह तंत्र है जो प्रशासन को वास्तविकता से अवगत कराके समाज की समस्याओं और कठिनाइयां का समाधान करने में सहयोग करता है। उक्त विचार राधा की कृपा भवन में आयोजित उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट एसोसिएशन उपजा की नवगठित जिला कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण एवं होली मिलन समारोह में कही। जिसमे उपजा के जिलाध्यक्ष संजय शर्मा ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा की होली मिलन समारोह में सभी पत्रकार भाई आपस में एक हो। जिससे हमको कही झुकने की जरूरत नहीं पड़े। पत्रकारों की जायज समस्या के लिए उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट एसोसिएशन उपजा 24 घंटे उनके साथ खड़ा है। हर संभव पत्रकारों की मदद की जाएगी। उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट एसोसिएशन उपजा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप शर्मा ने जिले की नवगठित कार्यकारिणी को शपथ ग्रहण करते हुए कहा कि पत्रकार निर्भीक होकर अपनी समस्याएं उपजा के सम्मुख रखें। हम निश्चित रूप से उनके समाधान का प्रभावी प्रयास करेंगे। उन्होंने पूजा के 50 वर्षीय इतिहास का जिक्र करते हुए कहा की आज जो सुविधा हमें मिल रही है वह संगठन के संघर्ष का ही परिणाम है। उन्होंने कहा कि पत्रकार समस्याओं को मजबूरी समझ के सहन ना करे बल्कि निडर होकर संघर्ष करें तभी समाधान निकलेगा। उन्होंने पत्रकारों को एक दूसरे की आलोचना से बचने की सलाह देते हुए कहा कि जब आप किसी की ओर एक उंगली उठाते हैं तो ध्यान रखें तीन उंगलियां आपकी तरफ भी उठ सकती है। वही कार्यक्रम में पधारे पुलिस अधीक्षक निपुण अग्रवाल ने  कहा कि पत्रकार समाज के हर तबके से जुड़ा होता है। और पुलिस प्रशासन के सहयोग के रूप में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करता है। हमें अपनी और पत्रकारों की सीमाओं की भी जानकारी है। कुछ प्रशासनिक व्यवस्था और विवताओ से हम बंधे हुए हैं तो पत्रकारों की देश हित तथा अमन के लिए कुछ उत्तरदायित्व हैं। दोनों अपने-अपने दायित्वो का निर्वहन कर समाज की अच्छी सेवा और समस्याओं का समाधान कर सकते हैं। जिसकी आज की परिस्थितियों में बहुत आवश्यकता है। उन्होंने उपजा की नवगठित कार्यकारिणी को बधाई एवं शुभकामनाएं भी दी। 

उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट एसोसिएशन उपजा के शपथ ग्रहण एव होली मिलन समारोह में आगरा से आए दैनिक भास्कर के आगरा अलीगढ़ मंडल प्रभारी हिमेश बिथरिया सभी उपजा के पदाधिकारियों और उपस्थित सभी पत्रकार साथियों को होली की अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पत्रकार अपनी जान पर खेल कर खबरों को कवरेज करते हैं। हम पत्रकारों को एकजुट होकर फील्ड में काम करना चाहिए। पत्रकारों की एकता ना होने का फायदा विभिन्न क्षेत्रों के लोग उठाते है। जब हम खबरों को लिखते है तो उसमे कितनी सच्चाई है उसका भी हमको ध्यान रखना चाहिए।  मुख्य अतिथि निपुण अग्रवाल, उद्घाटनकर्ता प्रदीप शर्मा, विशिष्ट अतिथि अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह, दैनिक भास्कर के आगरा अलीगढ़ मंडल प्रभारी में हिमेश बिथरिया, डिक्टिक एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय भारद्वाज, संरक्षक पंडित रविंद्र शास्त्री, प्रमुख उद्योगपति गौरव सेकसरिया आदि ने मिलकर मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्जवलित एवं मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण  किया। उपजा  की तरफ से सभी अतिथियों का माल्यार्पण एवं दुपट्टा पहनना का स्वागत किया। वहीं उपजा के जिलाध्यक्ष संजय शर्मा ने सभी अतिथियों को प्रतीक चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया। वही सेठ हरचरण दास कन्या इंटर कॉलेज की छात्राओं में होली आदि के संस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर उपस्थित जनों का मन मोह लिया। इस अक्षर पर वशिष्ठ पत्रकार हिंदुस्तान समाचार पत्र के जिला ब्यूरो चीफ राजेश गौतम, दैनिक जागरण समाचार पत्र के ब्यूरो चीफ हिमांशु गुप्ता, उमाशंकर जैन, महेश चंदेले, महादेव शरण अटल , संजय दीक्षित, अनिल शर्मा आदि ने अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालक वशिष्ठ पत्रकार डॉ बीपी सिंह ने किया। वही कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष संजय शर्मा ने करी। अंत में उपजा के जिला अध्यक्ष संजय शर्मा सभी पत्रकारों से सहयोग की अपेक्षा के साथ उपस्थित अतिथियों का पत्रकारों का सहयोगियों का तथा समारोह के लिए भवन उपलब्ध कराने के लिए चंद्रगुप्त विक्रमादित्य का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर ओज के सुविख्यात कवि मुनिप्रताप मुनि
तथा अनिल बौहरे ने काव्य पाठ कर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। अंत में दाल बाटी के भोजन के साथ समारोह का समापन हुआ। इस अवसर पर सादाबाद सिकंदराऊ सासनी सहित नगर के गणमान्य व्यक्ति व दर्जनों पत्रकार उपस्थित थे।

रिपोर्टर :  आनन्द सिसोदिया

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.