हेल्दी स्किन के लिए फेस वॉश के बाद अपनाएं ये होम रेमेडी

फेस वाश जो हमारी डेली लाइफ का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है , जितना शरीर को साफ रखना जरूरी होता है उतना ही चेहरे की भी सफाई जरूरी है , जिसके लिए हम कई तरफ के फेस वॉश की उपयोग करते है , जो हमारी चेहरे के छिद्र से गंदगी को हटा देती है , और चेहरे को डीप क्लीन करता है , लेकिन कई बार फेस वॉश के बाद फेस काफी ड्राय और बेजान भी हो जाता है और अगर आपके साथ ऐसा होता है तो बतातें है आपको कुछ टिप्स जो आपकों फेस वॉश के बाद करनी है जिससे आपका चेहरा पूरा दिन खिला खिला रहेगा , 

अपने चेहरे को साफ करने के लिए हम फेस वॉश का इस्तेमाल करते है ,जो हमारे फेस की गंदगी को खत्म कर देता है और हमारी डेड स्किन को भी रिमूव करता है लेकिन कभी कभी फेस वॉश के बाद हमारा फेस बेहद ड्राय हो जाता है , जिससे चेहरा बेजान रूखा दिखता है , लेकिन कुछ टिप्स है अगर उन्हे फॉलो किया जाए तो चेहरा बेहद हेल्दी और चमकदार दिखेगा , 

एलोवेरा जेल - 
अगर आप फेस वॉश करने के बाद एलोवेरा जेल लगाते हैं, तो इससे स्किन पर नेचुरल ग्लो भी रहता है। एलोवेरा जेल स्किन को हाइड्रेटेड और मॉइस्चराइज करने में मदद करता है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स होने के साथ एंटी-वायरल, एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-सेप्टिक गुण भी पाए जाते हैं। यह स्किन को हील करने और इंफेक्शन से बचाने में मदद करते हैं।

गुलाब जल 
आप स्किन को हाइड्रेट करने के लिए गुलाब जल भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे आप टोनर की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। गुलाब जल में मौजूद प्राकृतिक गुण स्किन को ग्लोइंग बनाए रखने में भी मदद करते हैं। 

ग्लिसरीन 
 जिनकी स्किन बहुत ज्यादा ड्राई रहती है, उनके लिए ग्लिसरीन अच्छा ऑप्शन हो सकता है। सर्दियों में आप फेस वॉश करने के बाद ग्लिसरीन लगा सकते हैं। यह स्किन को मॉइस्चराइज करने और ग्लोइंग बनाए रखने में मदद कर सकता है।

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.