शरीर की बदबू से है परेशान , तो अपनाएं ये टिप्स

सर्दियों के बाद अब आखिरकार  गर्मियों का मौसम आ चुका है , गर्मियों के साथ अब स्टाइलिश कपड़े भी आप पहन सकते है , लेकिन कुछ लोग स्लीवलेस पहनने से कतराते भी है , क्योंकि गर्मियों में हर किसी को पसीने की समस्या का सामना करना पड़ता है , और यही नही पसीने से आने वाली बदबू हमारे कॉनफिडेंस को भी कम करती है , और अगर आप भी शरीर से आने वाली दुर्गंध से परेशान है तो आपको ये कुछ घरेलू टिप्स जरूर अपनाने चाहिए. 

गर्मियों का मौसम जो कुछ का पसंदीदा होता है , तो कुछ को बिल्कुल अच्छा नही लगता है और इसका कारण है ,  वातावरण में ह्यूमिडिटी  जिससे दिनभर शरीर पसीने से लथपथ रहता है.और इससे शरीर में दुर्गंध आने लगती है . वहीं आप इस बदबू से छुटकारा पाने के लिए कैमिकल से भरपूर डीओ या परफ्यूम की जगह घरेलू उपायों (Home Remedies) का इस्तेमाल कर सकते  है , जिससे आपको इस समस्या से आसानी से निजात मिल सकता है .  

 1. बेकिंग सोडा
बेकिंग सोडा अंडरआर्म्स की बदबू को दूर करने के लिए काफी कारगर है. आप एक कटोरी में नींबू के रस के साथ दो चम्‍मम बेकिंग सोडा लें और इसे अच्छी तरह मिलाएं. अब इसे नहाने से पहले अंडरआर्म्स पर 15 मिनट तक लगाकर रखें. इसके बाद धो लें. आपके शरीर से पसीने की बदबू नहीं आएगी.

2-  फिटकरी का प्रयोग

नहाने से पहले आप फिटकिरी से अपने अंडर आर्म को वाइप करें. आप इसे ऐसे ही 10 मिनट छोड़ दें.  इसके बाद अच्‍छी तरह नहा लें. बदबू आनी बंद हो जाएगी.

3- . नींबू का प्रयोग

आप नींबू को आधा काटें और इस टुकड़े को 10 मिनट तक अंडरआर्म्स पर रगड़ें. कुछ देर ऐसे छोड़ने के बाद आप इसे धो लें. दिनभर बदबू से राहत मिलेगी.

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.