कुंडली में सूर्य को करना चाहते हैं मजबूत, तो रविवार के दिन करें ये उपाय

23 अप्रैल यानि आज वैशाख शुक्ल पक्ष की उदया तिथि तृतीया और रविवार का दिन पड़ रहा है। आज तृतीया तिथि 23 अप्रैल सुबह 7 बजकर 47 मिनट तक रहने वाली है। उसके बाद चतुर्थी तिथि का आरंभ हो जाएगा। रविवार का दिन सूर्य देव का दिन माना जाता है। इस दिन विधिविधान से की गई पूजा के साथ कुछ ज्योतिष उपाय व्यक्ति के जीवन में मां लक्ष्मी का आगमन करते हैं। 

ज्योतिषीयों के अनुसार कुंडली में अगर सूर्य मजबूत होता है तो व्यक्ति के जीवन में हर कार्य सफलतापूर्वक होते है। घर परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहती है। बिजनेस में आने वाले खतरों से व्यक्ति बचता है। रविवार के दिन किए गए कुछ उपाय आपको धनवान बनाने में मदद करेंगे और मां लक्ष्मी की कृपा सदैव आप पर बनी रहेगी। 

रविवार के दिन करें ये उपाय

अगर आप भी करियर में सफलता के शिखर पर पहुंचना चाहते हैं तो रविवार के दिन भगवान विष्णु को चन्दन का टुकड़ा अर्पित करें और उनका आशीर्वाद लें। इस उपाय को करने से व्यक्ति अपने करियर में सफलता के शिखर पर पहुंच जाता है।  

अपने प्यार को अक्षय बनाए रखने के लिए साधारण जल में थोड़ा-सा गंगाजल मिला लें और चंदम की खुशबू डालें। इस जल को भगवान विष्णु को अर्पित कर दें। इससे व्यक्ति के दांपत्य जीवन में अक्षय रूप से प्यार बना रहता और दांपत्य जीवन सुखपूर्वक बीतता है।

विद्या के क्षेत्र में उन्नति पाने के लिए श्री हरि को चन्दन का तिलक लगाएं। इसके बाद स्वयं भी अपने मस्तक पर लगाएं। बता दें कि भगवान विष्णु को तिलक लगाते समय अपने अनमिका उंगली यानी तीसरी उंगली का प्रयोग करें। और स्वंय को तिलक लगाते समय मध्यमा उंगली का प्रयोग करें। इससे विद्या के क्षेत्र खूब उन्नति मिलती है।

घर की सुख-समृद्धि को बनाए रखने के लिए विष्णु मंदिर में एक चंदन की खुशबू वाली धूपबत्ती का पैकेट दान करें। साथ ही, इस पैकेट में से एक बत्ती निकाल पर भगवान के आगे जला दें। हाथ जोड़कर भगवान से घर में सुख-समृद्धि की प्रार्थना करें। 

अगर आपकी कोई इच्छा बहुत कोशिशों के बाद भी सफल नहीं हो पा रही है, तो रविवार के दिन केले के फल से हवन करें। इससे आपकी सभी प्रकार की इच्छाएं पूरी हो जाएंगी।  

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.