जिला स्तरीय बैठक में हुई विभिन्न स्वास्थ्य कार्यक्रमों व योजनाओं की समीक्षा

जयपुर :   प्रथम 24 जून।  सेठी कॉलोनी में सीएमएचओ कार्यालय जयपुर प्रथम स्थित मुख्य कक्ष में सीएमएचओ जयपुर प्रथम डॉ रवि शेखावत की अध्यक्षता में जिला स्तरीय बैठक का आयोजन हुआ। बैठक में विभिन्न स्वास्थ्य कार्यक्रमों और स्वास्थ्य योजनाओं की समीक्षा की गई। समीक्षा बैठक में सभी ब्लॉक बीसीएमओ, डीपीओ श्री अखिलेश शर्मा सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

समीक्षा बैठक में चयनित संस्थानों एनक्वास की  प्रगति रिपोर्ट पर चर्चा हुई। समस्त सीएचसी, पीएचसी एवं उपकेंद्रों पर इंजेक्टेबल कॉन्ट्रासेप्टिव अंतरा की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता के निर्देश दिए गए। अध्यक्ष महोदय द्वारा परिवार कल्याण समेत अन्य समस्त योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा की गई। 

उन्होंने समस्त संस्थान, सरकारी विद्यालयों एवं आंगनबाड़ियों पर एएमआर में सिरप व पिंक, ब्ल्यू आईएएफ की उपलब्धता रिपोर्ट की समीक्षा कर सब स्थानों पर इनकी पर्याप्त उपलब्धता के निर्देश दिए। उन्होंने वर्तमान वित्तीय वर्ष में होने वाली समस्त ट्रेनिंग के संबंध में   आदेश की पालना सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए।
 उन्होंने नसबंदी केसो में भुगतान से पूर्व सत्यापन की रिपोर्ट की समीक्षा की और समस्त सीएचसी को स्टैटिक केंद्र बनाने बाबत आदेश की पालना सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए।

इसके अलावा बैठक में 30 जून को आयोजित होने वाले पल्स पोलियो के संबंध में चर्चा हुई। उन्होंने पल्स पोलियो अभियान के आयोजन में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरतने के निर्देश दिए। बैठक में मौसमी बीमारी, एन सी डी इत्यादि कार्यक्रमों पर भी विमर्श किया गया।

रिपोर्टर :  विजयभवानी 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.