10 गांव को जोड़ने वाला मार्ग हुआ जर्जर

जालौन : 10 गांव को जोड़ने वाला कैलिया ब्योना मार्ग जर्जर कोंच जालौन) कैलिया ब्योना मार्ग पूरी तरह से गड्ढों में तब्दील हो गया जिससे आए दिन दुर्घटना हो रही हैं वहीं सड़क मरम्मत किए जाने की मांग जोर पकड़ने लगी 1 दर्जन से अधिक गांवो को जोड़ने वाली ब्योना राजा से कैलिया मार्ग जर्जर हो गया है जगह जगह उखड़ जाने से लोगों को आने-जाने में भारी परेशानी हो रही है।

सड़क के बीच गड्ढे ही गड्ढे नजर आते हैं सड़क पर बने गड्ढों की वजह से वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका बनी रहती है आलम यह है कि 5 किलोमीटर दूरी तय करने में वाहनों को करीब 20 से 25 मिनट तक का समय लग जाता है इस सड़क मार्ग पर प्रतिदिन यात्री टेक्टर दो पहिया चार पहिया निजी वाहनों का भी आना जाना लगा रहता है क्षेत्र के करीब 10-12 गांव से अधिक ग्रामों के किसान और जनमानस को कोंच बाजार तथा गल्ला मंडी आने जाने के लिए इसी मार्ग से होकर गुजरना पड़ता है वाहन चालकों को इस मार्ग पर वाहन चलाते समय भारी परेशानी होती है पूरी सड़क गड्ढों में तब्दील हो गई है।

इसी मार्ग से होकर क्षेत्र के ग्राम कैलिया से ब्योनाराजा जेतपुरा .ऐवरा .लाडूपुरा .सिंहपुरा .कैमरा .नई मऊ. बेडा. पचीपुरा महोनी माता मंदिर यदि गांव के लोगों को गुजरना पड़ता है करीब एक दर्जन गांव को नगर से जोड़ने वाला यह एकमात्र सड़क मार्ग है इसी मार्ग को  मरम्मत कराने हेतु जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों से कई बार मांग की लेकिन इस ओर अभी तक ध्यान नहीं दिया गया यह सड़क इतनी उखड़ गई कि चलना भी मुश्किल है पं  अवधेश रावत ब्योना ने कहा  कैलिया  ब्योना मार्ग जगह-जगह उखड़ने से वाहन चलाने में काफी कठिनाई होती है कभी भी दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका बनी रहती है।

सड़क की मरम्मत कराई जाए आलोक राठौर ब्योना ने कहा ब्योना राजा मार्ग की सड़क लगभग 5km पूरी तरह टूट चुकी सड़क को हार्ड मिक्स के द्वारा बनाया जाए जिससे लोगों को आने जाने में सुलभता हो सके उक्त रोड मऊ मोहनी माता तक गया है जोकि मध्य प्रदेश को जोड़ता है उक्त सड़क मैं कैलिया से लगभग 2 km  पर एक पुलिया की आवश्यकता है क्योंकि इस जगह पर पुलिया ना होने से बहुत दिक्कत होती है मा.शिवाजी राजा बुंदेला ने कहा  विभिन्न सम्पर्क मार्गों की जर्जर हालत बनी हुई है। सड़क मार्गों पर उखड़ी पड़ी रोड़ियां वाहनों को नुकसान पहुंचा रही है।

 

रिपोर्टर : जितेंद्र

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.