पहली तेज बारिश से व्यापारियों का लाखों का माल पानी में भीगा

झाबुआ : पहली तेज बारिश से  व्यापारियों का लाखों का माल पानी में भीगा सीसी रोड निर्माण कार्य में बारिश के पूर्व नाली निर्माण नहीं होने से हुई समस्या उत्पन्न

झकनावदा  11 जून को झकनावदा में तेज हवा के साथ तेज बारिश होने से स्थानीय बस स्टैंड पर स्थित किराना अनाज व्यापारियों के गोदाम में पानी जमा हो गया। जिसके चलते व्यापारियों का लाखों का सामान पानी में भीग गया। ऐसे उत्पन्न हुई यह स्थिति मधु कन्या नदी से राजगढ़ चौराहे नया श्रंगेश्वर मार्ग तक का सीसी रोड निर्माण कार्य चल रहा है। व उक्त मार्ग बनाकर दोनों और नालियां निर्माण करना था लेकिन व्यापारियों की ही कुछ मतभेद व शिकायत के कारण सड़क निर्माण कार्य रुका पड़ा होने से  बारिश का पानी व्यापारियों के गोदाम में जमा हो गया जिससे व्यापारियों का गेहूं, खली,शक्कर कट्टे,खाद नमक कट्टियां जैसे कई सामान पानी में पूरी तरह भीग कर खराब हो गए।

क्या कहते है व्यापारी

पिछले तीन-चार माह से हम इस सीसी रोड निर्माण के चलते परेशान है हमारा व्यापार ठप हो गया है। व बारिश का पानी भी हमारे गोदाम में जमा हो गया । जिसके चलते हमारे यहां किराने के समान का भारी नुकसान हुआ है इसका जिम्मेदार कौन है;? यदि कार्य समय पर पूर्ण नहीं हुआ तो हमें आगे भी परेशानियां उठाने पड़ेगी व हो सकता है हमारा आगे भी भारी नुकसान हो। 
किराना व्यापारी नारायण पटेल।
ठेकेदार द्वारा 15 मार्च को ही कार्य प्रारंभ कर दिया व रोड खोद दिया गया। व अब तक कार्य की चाल धीमी है व हमारी दुकान के सामने 11 के वी का बिजली पोल है। रोड खोदने से व तेज बारिश के चलते मिट्टी धसने से यह बिजली का पोल कभी भी गिर सकता है व बड़ी लाइन होने से कोई बड़ा हादसा भी हो सकता है। यह पोल बीच बस स्टैंड पर स्थित है। ठेकेदार को इन्हें शिफ्टिंग करवाना चाहिए
प्रदीप बोराणा,व्यापारी।
सीसी रोड निर्माण कार्य के चलते ठेकेदार द्वारा अभी तक नाली निर्माण नहीं किया गया जिसके चलते हमारे गोदाम में पानी भर गया व हमारे खली, गेहूं का करीब 1 लाख की लागत का भारी नुकसान हो गया है। 
अनाज व्यापारी होकमचंद मांडोत।

स्थानीय बस स्टैंड पर ग्रामीण व व्यापारियों के आपसी विवाद के चलते यह कार्य धीरे चल रहा है नहीं तो मैं बारिश के शुरू होने के पूर्व स्थानीय बस स्टैंड पर नाली निर्माण व सीसी रोड निर्माण का कार्य पूर्ण कर देता। मेरी तरफ से नाली निर्माण व सीसी रोड निर्माण की तैयारी पूरी है यह आपसी विवाद समाप्त हो जाता है तो कुछ ही दिनों में यह कार्य कंप्लीट कर दिया जाएगा । मेरे द्वारा स्थानीय घाटी पर भी प्लांट इसी कार्य को प्रगति प्रदान करने के लिए कई दिनों पूर्व से लगा दिया गया है। 

ठेकेदार - ब्रजभूषण सिंह राठौर जामली।

रिपोर्टर :मनीष कुमट

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.