मण्डलायुक्त ने डाक्टर्स डे पर चिकित्सकों को दी शुभकामनाएँ, जताया आभार

झांसी : समाज में चिकित्सकों की भूमिका और उनके द्वारा प्रदान की जा रही सेवाओं को ध्यान में रखते हुये मण्डलायुक्त बिमल कुमार दुबे ने झाँसी मण्डल के सभी सरकारी व निजी चिकित्सकों को डाक्टर्स डे पर शुभकामनाएँ दी हैं। अपने शुभकामना संदेश में मण्डलायुक्त ने कहा कि स्वस्थ्य समाज देश की सबसे बड़ी धरोहर होती है, आम-जनमानस को स्वास्थ्य सेवाएँ उपलब्ध कराने और स्वस्थ्य समाज के निर्माण में डाक्टर्स की अग्रणी भूमिका है। यदि माँ जन्म देती है तो कई बार चिकित्सक पुनर्जन्म देते हैं। शासन की जनस्वास्थ्य सेवाओं और लोक कल्याणकारी चिकित्सा सुविधाओं को उपलब्ध कराने में सरकारी तंत्र के चिकित्सकों की महत्वपूर्ण भूमिका है, वहीं दूसरी ओर निजी क्षेत्र के चिकित्सक भी समर्पित भाव से अपना योगदान दे रहे हैं। चिकित्सकों ने हमेशा ही मेडिकल इमरजेन्सी, दैवीय आपदाओं और बड़ी दुर्घटनाओं में अपने कर्तव्यों का अत्यन्त कुशलतापूर्वक निर्वहन किया है। इस हेतु समाज व प्रशासन सदैव उनका आभारी रहेगा। 
भारत में प्रति वर्ष 01 जुलाई को ‘नेशनल डॉक्टर्स डे'  मनाया जाता है इस दिन चिकित्सकों के द्वारा किये जा रहे कार्यों की सराहना कर उनके प्रति आभार जताने व शुभकामनाएँ देने का दिन है। सामान्यत: प्रशासनिक अधिकारी चिकित्सकों के कार्यों की समीक्षा तो करते हैं परन्तु मण्डलायुक्त बिमल कुमार दुबे ने चिकित्सकों के कार्यों की सराहना करने की अनूठी पहल की है। 
मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ नरेंद्र सिंह सेंगर, सीएमओ झांसी डॉ सुधाकर पांडे, एडी हेल्थ डॉ सुमन, जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ पीके कटियार एवं मंडलीय परियोजना प्रबंधक एनएचएम आनन्द चौबे सहित चिकित्सा स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा विभाग के सभी चिकित्सकों व आई.एम.ए. झाँसी शाखा के चिकित्सकों ने मण्डलायुक्त की इस पहल के प्रति आभार जताया है।  
 
रिपोर्टर अंकित साहू

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.