सीएमओ की अध्यक्षता में जिला कौशल समिति की बैठक संपन्न

झांसी: जिलाधिकारी/अध्यक्ष जिला कौशल समिति के निर्देशों के क्रम  में दिनांक-04/07/2024 को अपरान्ह 12:30 बजे से मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में विकास भवन सभाकक्ष झाँसी में जिला कौशल समिति के सदस्यों एवं प्रशिक्षण प्रदाताओं के साथ बैठक आहूत की गई। उक्त बैठक में उ0प्र0 कौशल विकास मिशन ,पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्य योजना, पी एम के वी वाई 4.0 एवं पी एम विश्वकर्मा अनुसरण एवं के क्रियान्वयन हेतु समीक्षा की गई।  बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्य विकास अधिकारी महोदय जुनैद अहमद ने गुणवत्ता पूर्ण प्रशिक्षण पर जोर दिया एवं वित्तीय वर्ष 2023-24 का संचालित प्रशिक्षण ससमय  पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया, साथ ही वित्तीय वर्ष 2024-25 में आवंटित पी एम के वी वाई 4.0 एवं पी एम विश्वकर्मा योजना के लक्ष्य को शीघ्र पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया गया तथा अध्यक्ष महोदय द्वारा बैठक में अनुपस्थित एवं जनपद में कार्य न करने वाले प्रशिक्षण प्रदाताओं पर रोष व्यक्त करते हुए विधिक कार्यवाही हेतु चेतावनी दी गई।   आवंटित लक्ष्य के सापेक्ष सत प्रतिशत पूर्ति और ड्रॉप आउट की संख्या न्यूनतम करने का निर्देश दिया । बैठक मे ए पी जे अब्दुल कलाम ITI संस्था द्वारा प्रतिनिधि के रूप में कंप्यूटर आपरेटर को भेजा गया था जिस पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा नाराजगी व्यक्त की गई, तथा तत्काल मीटिंग से बाहर निकलने का आदेश दिया और सभी संस्था को मीटिंग में स्वयं संस्था प्रमुख को उपस्थित होने हेतु निर्देशित किया गया।
जो लोग समय से बैच का संचालन समय से नहीं करेंगे और बैच पूर्ण होने के बाद एग्जाम नहीं कराएंगे बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करेंगे उनकी ब्लैकलिस्टिंग की जायेगी।
कंप्यूटर ऑपरेटर बैठक में उपस्थित नहीं होंगे सिर्फ़ संस्था प्रमुख को बैठक में उपस्थित होना अनिवार्य है।
उक्त बैठक का संचालन एम.आई.एस मैनेजर आदर्श श्रीवास्तव ने किया, बैठक में राजकीय महिला ITI के प्रधानाचार्य रमेश चन्द्र , एम.आई.एस मैनेजर नीरज कुमार यादव,  डी.पी.एम. कीर्ति लता गौर एवं अन्य प्रशिक्षण प्रदाता द्वारा प्रतिभाग किया गया।
 
रिपोर्ट अंकित साहू

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.