स्टैटिक निगरानी टीम की एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया

दुमका :  बुधवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त आंजनेयुलु दोड्डे की उपस्थिति में समाहरणालय सभागार में सहायक व्यय पर्यवेक्षक, लेखाकरण टीम, वीडियो निगरानी टीम, वीडियो अवलोकन टीम, उड़न दस्ता टीम एवं स्टैटिक निगरानी टीम की एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान उक्त टीमों को उनके कार्य एवं दायित्वों से विस्तार से अवगत कराया गया। साथ ही सीवीजील एप्प के माध्यम से आन लाइन रिर्पोटिंग के संबंध में जानकारी दी गई।

मौके पर उपायुक्त ने कहा कि आसन्न लोकसभा चुनाव के कार्यों के सफल संचालन में आप लोगों की भूमिका अत्यंत ही महत्वपूर्ण है। चुनाव की घोषणा के साथ ही आपकी जिम्मेवारी बढ़ गई है। उन्होंने उक्त टीमों के कार्य व दायित्वों की चर्चा करते हुए कहा कि प्रशिक्षण के दौरान सभी को अपने कार्य एवं दायित्व से पूर्णतः अवगत होकर एमसीसी के लागू होते ही एक दक्ष अधिकारी के रुप में कार्य करना होगा। उन्होंने बताया कि प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में उड़न दस्ते होंगे जो नकदी का अवैध अदान-प्रदान, शराब वितरण या अन्य कोई संदेहास्पद वस्तुएं जो मतदाताओं को घूस देने के लिए प्रयोग में लाई जा रही हो, उसका पता लागाएंगे।

उन्होंने स्टैटिक निगरानी टीम की दायित्वों की चर्चा करते हुए बताया कि हरेक विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में स्थैतिक निगरानी टीमें  होंगी। यह टीम चेक पोस्ट पर अपने क्षेत्र में भारी मात्रा में लाये जानी नकदी, अवैध शराब, कोई संदेहास्पद वस्तु या स्त्रों आदि की आवाजाही पर निगरानी रखेगी। जांच की समस्त प्रकिया की वीडियो ग्राफी कराई जाएगी। 


पुलिस अधीक्षक ने उड़न दस्ता टीम एवं स्थैतिक निगरानी टीम को निर्देश दिया कि सभी को अपने पोस्टों पर बने रहना होगा। साथ ही कृत कार्रवाई को सीवीजील पर अपलोड करना होगा।मौके पर उप विकास आयुक्त, सहायक समाहर्ता, अपर समाहर्ता, निदेशक डीआरडीए, अनुमंडल पदाधिकारी,(सहायक व्यय पर्यवेक्षक, लेखाकरण टीम, वीडियो निगरानी टीम, वीडियो अवलोकन टीम, उड़न दस्ता टीम एवं स्टैटिक निगरानी टीम) में नामित अधिकारी/पुलिस अधिकारी एवं कर्मी सहित अन्य उपस्थित थे।

 

रिपोर्टर : गियासुद्दीन अंसारी 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.