गंगा-जमुनी तहजीब का मिशाल पेश करेगा लावालौंग का रामनवमी पूजा

लावालौंग :   प्रखण्ड कार्यालय के सभागार में सोमवार रामनवमी पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रखण्ड विकास पदाधिकारी  विपीन कुमार भारती तथा संचालन अंचल आधिकारी सुमीत कुमार झा ने की। मौके पर थाना प्रभारी रूपेश कुमार समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि,  रामनवमी अखाड़ों के प्रतिनिधि मौजूद थे। बैठक में अधिकारियों ने अखाड़ों के प्रतिनिधियों और प्रबुद्धजनों से  रामनवमी पर्व के दौरान गंगा-जमुनी तहजीब की मिशाल पेश करने की अपील की। साथ ही आपसी सौहार्द के साथ  पर्व मनाने की अपील की। थाना प्रभारी तथा अंचलाधिकारी ने  समितियों को सदस्यों के नाम, पता व मोबाईल नंबर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

इसके अलावा झांकी निकालने पूर्व प्रशासन को सूचित करने की भी बात कही।  साथ अधिकारियों ने कहा  इतना ही नहीं जुलूस में अश्लील व भड़काऊ गाना बजाने पर भी पूरी तरह रोक रहेगा। मौके पर उपस्थित प्रबुद्धजनों,  समितियों और अखाड़ों के प्रतिनिधियों ने भी  अखाड़ों के दौरान चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रखने की अपील की।  सोशल मीडिया और असामाजिक तत्वों के साथ-साथ अपराधियों की समाज को अशांत करने का प्रयास करने वाले असामाजिक तत्वों और अपराधियों का नाम गुंडा पंजी में दर्ज करने के अलावे सभी  समितियों और अखाड़ों को जुलूस पूर्व लाइसेंस निर्गत करने का निर्णय लिया। साथ ही अधिकारियों ने विभिन्न अखाड़ों को अपने-अपने जुलूस में वॉलिंटियर नियुक्त करने का भी निर्देश दिया।

साथ ही साथ प्रखण्ड विकास पदाधिकारी तथा अंचल अधिकार ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि खुले में  पेट्रोल/ क्रोसिन तेल ख़रीद बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा।  बैठक में उपप्रमुख महमूद खान, बीपीओ निरंजन कुमार सिंह, जेई सिकन्दर कुमार, दशरथ रविदास, मुखिया संघ अध्यक्ष राजेश साहु, बीस सूत्री प्रखण्ड उपाध्यक्ष सरयु यादव,समाजसेवी मोजाहिद आलम,  डीलर संघ अध्यक्ष पवन साव, सभी पंचायतों के डीलर, सभी पंचायतों के पंचायत सचिव, गोविन्द ठाकुर , लावालौंग मुखिया नेमन भारती, समाजसेवी सन्तोष कुमार यादव , धीरू यादव, सभी पंचायत के मुखिया अखाड़ों के प्रतिनिधि, जनप्रतिनिधि व प्रखण्ड के बुद्धिजीवी उपस्थित थे।

 

रिपोर्टर :  मो० साजिद

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.