भव्य शिवालय निर्माण की रखी गई आधारशिला।

चौपारण : बीघा स्थित चंद्रवंशी परिसर में पुराने मंदिर को हटाकर नए मंदिर निर्माण को लेकर शुक्रवार को भूमि पूजन किया गया। इस दौरान अरुण इंद्र गुरु ने पूरे विधि विधान और देवताओं के आह्वान के साथ मंदिर निर्माण की आधारशिला को लेकर भूमि पूजन किया। पूजन में इटखोरी के अशोक चंद्रवंशी सपरिवार सम्मिलित हुए।  इस दौरान इटखोरी, मयूरहंड, चौपारण से बड़ी  संख्या में चंद्रवंशी समाज के लोगों ने उपस्थिति दर्ज की। 

पूजन के बाद आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए कार्यकारी अध्यक्ष छत्रधारी चंद्रवंशी ने कहा कि लगभग 70 लाख की लागत से मंदिर का निर्माण होना है।  इस मंदिर के निर्माण करने में सभी लोगों से सहयोग का आह्वान किया गया । बताया गया कि हर वर्ग और समाज के लोगों के सहयोग से इस भव्य शिव मंदिर का निर्माण किया जाएगा।  बताते चले कि इस परिसर में हर साल सैकड़ों शादी विवाह का आयोजन होता है।  जिसमें समाज के सबसे निचले तबके के लोग बेहद रियायत और कम खर्च में अपनी शादी कर पाते हैं ।

पूर्व के सांसद, विधायक व अन्य  जनप्रतिनिधियों के सहयोग से कई विकास योजनाओं का संचालन भी इस स्थल पर हुआ है।  ऐसे में जर्जर मंदिर को हटाकर नए शिव मंदिर निर्माण को लेकर सभी में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।

बैठक में अध्यक्ष राम केश्वर चंद्रवंशी ,सचिव देवधारी चंद्रवंशी ,कार्यकारी अध्यक्ष छतर धारी चंद्रवंशी, करुणा चंद्रवंशी, अशोक राम चंद्रवंशी, राजेंद्र राम चंद्रवंशी, पप्पू चंद्रवंशी, महेश चंद्रवंशी, मनोज चंद्रवंशी , महेंद्र चंद्रवंशी, सुनील चंद्रवंशी ,सुनील शेखर, मदन चंद्रवंशी ,लखन चंद्रवंशी, राम जन्म चंद्रवंशी, आशीष चंद्रवंशी, लव कुमार चंद्रवंशी,आनंद चंद्रवंशी, कृष्णा चंद्रवंशी ,प्रदीप चंद्रवंशी, विनय चंद्रवंशी, सरोज चंद्रवंशी ,भीम चंद्रवंशी समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे सभा का संचालन शशि शेखर ने किया।

 

रिपोर्टर : मुकेश कु सिंह

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.