महुआ शराब माफिया के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है।

झारखंड : चौपारण में आजादी के बाद पहली बार ऐसा हुवा जब किसी मंत्री ने अपनी उपस्थिति में अवैध शराब भट्ठियों को नष्ट करा इसे पूर्णतः समाप्त करने की बात कही हो। जी हाँ ये हुवा है। झारखण्ड सरकार के शराब व मद्य निषेध मंत्री जगरनाथ महतो के नेतृत्व में। रविवार को मंत्री जगरनाथ महतो व स्थानीय विधायक उमा शंकर अकेला पूरी प्रशासनिक महकमा के साथ चौपारण के सुदूरवर्तीय गावं भगहर व परसातरी पहुंचे और कई भट्ठियों को नष्ट किया।

साथ ही पुनः 6 अगस्त को अगली कार्यवाई की बात कर चेताते हुवे कहा कि अब किसी भी सूरत में अवैध शराब का यह धंधा चलने नही दिया जाएगा। हम शीघ्र ही इसे पूर्णतः समाप्त करने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। पत्रकारों के द्वारा एकतरफा कार्यवाई के सवाल पर मंत्री ने कहा कि जो ऐसी बात करता है वो नाम बताएं उस पर भी त्वरित कार्यवाई की जाएगी। कोई भी अवैध कारोबारी को छोड़ा नही जाएगा।

इस अभियान में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नाजिर अख्तर, चौपारण थाना प्रभारी शम्भू नंद ईश्वर, एक्साईज कमिश्नर संजय मिश्रा, बिहार के गया जिला एक्साइज इंसपेक्टर जनार्दन प्रसाद शामिल थे।प्रखण्ड के दो विद्यालय होंगे उत्क्रमित,चौपारण में स्थानीय विधायक उमा शंकर अकेला के आवास पर मीडिया से बात करते हुवे राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि चौपारण के दो मध्य विद्यालय को उच्च विद्यालय में उत्क्रमित करने का निर्णय लिया गया है जिसमे भगहर, पांड़ेबारा विद्यालय शामिल हैं।

इस कार्य से विद्यार्थियों को सहूलियत और शिक्षा का विकास होगा।कई संगठनों ने सौपा अपना मांगपत्र- शिक्षा मंत्री को झारखंड अंशकालिक शिक्षक सहकर्मी संघ एवं सहायक शिक्षक संघ ने अपनी मांगपत्र सौंपा जिसमें उनका समायोजन मुख्यरूप से शामिल था। वहीं कृषक मित्रों ने भी अपनी मानदेय में बढ़ोतरी की मांग किया।

 

रिपोर्टर : मुकेश सिंह

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.