पूल पर रैलिंग ना होने से राहगीरों की जान पर खतरा

झारखंड :    जिंदगी का सफर ,है ये कैसा सफर, कोई  समझा नही, कोई जाना नही ......सन 70 के दशक में हमलोग  किशोर कुमार के इस गाने को सुनकर गुनगुनाते थे,आज भी यह गीत इस रोड पर सटीक बढ़ता है, जब भी उस रोड से राहगीर गुजरते हैं तो सोचने पर विवस हो जाते हैं की इस रोड पर हम सफर कर रहे हैं यह सफर कैसा होगा। जिंदगी में कब कौन सा हादसा होगा यह कोई नहीं जानता है।

हम बात कर रहे है कुटीपीसी स्थित दाऊजी नगर से कटकमसांडी जाने का मुख्य मार्ग पर बना 20 फुटवा पुलिया का, जहाँ रैलिंग ना होने से मंगलवार को एक गाय गिर गई और उसकी मौत हो गई ।पुल की रेलिंग टूटे हुए महीने गुजर चुके हैं, लेकिन नगर परिषद प्रशासन और प्रतिनिधियों की अनदेखी के चलते आज तक मरम्मत नहीं हो सकी है।
वहीं बारिश का दौर शुरू हो चुका है और ऐसे में पुल-पुलियों पर रेलिंग न होने से हादसों का डर बना हुआ है। क्षेत्र में भले ही सड़कों का जाल बिछा दिया गया हो लेकिन कई जगहों पर सुरक्षा दीवार और रेलिंग न होने से पुल-पुलियों से निकलने वाले वाहन चालकों को हमेशा जान माल का खतरा बना रहता है।बारिश में इन पुलियाओं के ऊपर से पानी भी बहता है।ऐसे में बारिश के दौरान इन पुलियाओं पर से सफर करते समय सावधानी रखना बहुत जरूरी है। कई पुलियाओं के ऊपर गड्ढे भी हो चुके हैं। इसके बाद भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

क्या कहते है ग्रामीण

ग्रामीणों का कहना है की बारिश में इस पुलिया से सबसे ज्यादा परेशानी बाइक चालकों को होती है।जब तेज बारिश में पुल-पुलियाओं के ऊपर पानी आ जाता है ऐसे में बाइक चालक कई बार हादसों का शिकार हो जाते हैं।रेलिंग न होने से बाइक चालकों के लिए हमेशा अपनी जान का ।

रिपोर्टर :   परमानंद कुमार राणा

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.