शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षकों कों किया गया सम्मानित

चौपारण : प्रखंड में आज शिक्षक दिवस के शुभ अवसर पर छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह देखा गया। प्रखंड के सभी शिक्षण संस्थानों में डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन मनाया गया। इस दौरान छात्र छात्राओं ने केक मिठाइयां अपने अपने शिक्षक शिक्षिकाओं को खिलाया एवं मन लगाकर पढ़ाई करने का वचन भी लिया।

इसी क्रम में प्रखंड के कमलवार स्थित सक्सेस ट्यूटोरियल कोचिंग संस्थान में बच्चों ने अपने अभिभावक तुल्य शिक्षकों के सम्मान में कई कार्यक्रम आयोजित कर संस्थान के सभी शिक्षक शिक्षिकाओं को बच्चों के द्वारा भेंट दिया गया, संस्थान की शिक्षिका मैडम हिना की संस्थान  सभी ने तारीफ करते हुए कहा कि उनके मार्गदर्शन में यहां के बच्चे बेहतर कर रहे हैं। वही शिक्षिका हिना मैडम ने कहा की बच्चों का भविष्य ही देश का भविष्य है सर्वविदित है कि डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन के अवसर पर हर वर्ष 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है।

डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन प्रख्यात विद्वान, अच्छे प्रशासक, अच्छे शिक्षक और विख्यात लेखक व दार्शनिक थे। हर व्यक्ति के जीवन में गुरु का स्थान सबसे अलग होता है क्योंकि बगैर गुरु के किसी भी मनुष्य के जीवन को सही दिशा और सही लक्ष्य की प्राप्ति नहीं हो सकती है।

 

रिपोर्टर : मुकेश सिंह

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.