भक्ति जागरण का आयोजन किया गया

चौपारण : कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन प्रखंड उप प्रमुख प्रीति कुमारी, जिला परिषद सदस्य भाग 02 रवि शंकर अकेला, पंचायत समिति सदस्य बेबी देवी के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। 

कार्यक्रम की शुरुवात गणेश वंदना से के साथ की गई। ज्ञात हो कि वृंदावन निवासी गंगधार प्रसाद द्वारा देवी मंडप परिसर में भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित कर निजी खर्च एवं ग्रामीणों के सहयोग से सात दिवसीय पूजा-अर्चना कर रहे हैं। इस कार्य में उसके चाचा सीताराम महतो (संत महाराज) भी सहयोग करते हैं। पूजा को लेकर पंडाल के आसपास आकर्षक रूप से पुष्प सज्जा तथा विद्युत साज सज्जा किया गया है।

मौके पर उप प्रमुख प्रीति कुमारी ने कहा कि गणेश चतुर्थी एक लोकप्रिय हिंदू त्योहार है जो भगवान गणेश के जन्म का प्रतीक है। यह भारत में सबसे व्यापक रूप से मनाए जाने वाले त्योहारों में से एक है। मुम्बई जैसे महानगरों में इस त्योहार को और भी भव्य रूप से मनाया जाता है। परंतु हमारे ग्रामीण क्षेत्र में भी अब यह गणपति पूजा बहुत ही हर्सोल्लास के साथ मनाया जाता है। भगवान गणेश से कामना है कि समस्त क्षेत्रवासियों की मनोकामना पूर्ण करे।

 जिला परिषद सदस्य रवि अकेला ने कहा कि भगवान गणेश जी का छोटा कद इस बात का द्योतक है कि सरलता व नम्रता जैसे गुणों को आत्मसात कर अपने को छोटा मानने वाला ही महानता के उच्च शिखर पर पहुँच कर पूजा जाता है। मैं धन्यवाद देता हूँ समाजसेवी  गंगधार प्रसाद को जिन्होंने अपने प्रयास एवं ग्रामीणों के सहयोग से गणपति पूजा को बड़े ही धूमधाम से मना रहे हैं। आप लोगों ने मुझ पर भरोसा जताते हुए जिस तरह से जिला परिषद सदस्य में जीत दिलाये हैं इसके लिए मैं आप सभी का आभारी हूँ। मैं सदैव आपकी सेवा के लिए तैयार रहूंगा। वहीं उन्होंने कहा कि 2024 विधानसभा चुनाव में मैं आपसबों के बीच विधायक उम्मीदवार के रूप में आने वाला हूँ एवं इसी तरह आपके सहयोग की आशा एवं उम्मीद चाहता हूँ। 

मौके पर उप प्रमुख प्रीति कुमारी, जिला परिषद सदस्य भाग 2 रवि शंकर अकेला, पंचायत समिति सदस्य बेबी देवी, मनोज सिंह, मीडिया प्रभारी मनोज यादव, उमेश सिंह, मुन्ना राणा, सतेंद्र यादव, मानगढ़ के पूर्व मुखिया छोटू चन्द्रवंशी, विकास गुप्ता, रेवाली पासवान, लालेश कुमार साहू, छोटू यादव, गंगाधर प्रसाद, शिव शंकर प्रसाद, पंकज कुमार सहित सैकड़ों भक्तजन मौजूद थे।

 

रिपोर्टर : मुकेश सिंह

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.