उपायुक्त ने लगातार दूसरे दिन जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों के साथ की बैठक

दुमका :     शुक्रवार को इंडोर स्टेडियम में उपायुक्त आंजनेयुलू दोड्डे की अध्यक्षता में लगातार दूसरे दिन जिलास्तरीय जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं के साथ बैठक आयोजित की गयी।बैठक में सरैयाहाट,रानेश्वर,शिकारीपाड़ा,गोपीकांदर,काठीकुंड रामगढ़ के जन वितरण प्रणाली के दुकानदार शामिल हुए। उपायुक्त ने जन वितरण प्रणाली के दुकानदार को संबोधित करते हुए कहा कि जिस माह का चावल प्राप्त होता है उसी माह वितरण करना सुनिश्चित करें।ईमानदारी से अपना कार्य करें ताकि कोई आपको परेशान नहीं कर सके।उन्होंने कहा कि राशन गरीबों का हक है।गरीब को अगर कम चावल मिला तो पीडीएस दुकानदार पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।ऑनलाइन राशन वितरण करने के पश्चात लाभुकों को वितरित की गयी राशन से संबंधित पर्ची अवश्य दें। बैठक में उपायुक्त ने वैसे जन वितरण प्रणाली के दुकानदार जिन्होंने ऑफलाइन राशन देने के उपरांत ऑनलाइन नहीं किया है उन डीलर पर कार्रवाई करने का निदेश दिया। उपायुक्त ने कहा कि चावल दिवस के दिन हर एक दुकान पर जिला प्रशासन द्वारा अधिकारी की प्रतिनियुक्ति की जाएगी।उक्त दिवस पर लाभुकों द्वारा राशन कम मिलने सहित अगर किसी अन्य प्रकार की शिकायत जन वितरण प्रणाली के दुकानदार से संबंधित प्राप्त होती है तो उसी दिन आवश्यक जांच करते हुए उक्त दुकानदार पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

उपायुक्त ने जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों से कहा कि तौल कर राशन प्राप्त करें और निर्धारित मात्रा में लाभुकों के बीच राशन का वितरण करें।कोई भी व्यक्ति अगर आपके कम राशन देने के वजह से भूखा रहता है तो वैसे जन वितरण प्रणाली के दुकानदार के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।उन्होंने कहा कि मृत्यु हो चुके लाभुक के नाम पर राशन वितरित नहीं करें।
उपायुक्त ने कहा कि यह बैठक सभी जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों के लिए अंतिम चेतवानी है।अब अगर आपके विरुद्ध कम राशन देने से संबंधित शिकायत प्राप्त होती है तो आवश्यक जांच करते हुए नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

 रिपोर्टर : गियासुद्दीन अंसारी

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.