विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन

रामगढ़ : रामगढ़ प्रखंड के बारलोंग पंचायत भवन में विकसित भारत संकल्प यात्रा  का आयोजन किया गया । इसमें उपस्थित ग्रामीणों से केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई मौके पर उपस्थित कुंटु बाबू ने कहा कि केंद्र सरकार पूरे देश में कई कल्याणकारी योजनाएं चला रही है इसका लाभ लोग उठा रहे हैं जो लोग वंचित है वह इस योजना का लाभ उठाएं ।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र के रूप में स्थापित करने का संकल्प लिया है । रामगढ़ प्रखंड विकास पदाधिकारी पूजा कुमारी ने केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं आयुष्मान योजना के लाभुक से बात की साथ ही साथ सभी से साफ सफाई पर भी ध्यान रखने पर जोर दिया।

खास कर बाथरूम टायलेट की स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने का सुझाव दिया। भाजपा के वरिष्ठ नेता उमेश प्रसाद ने कहा  पीएम विश्वकर्मा योजना की जानकारी दी  । मोदी जी के नेतृत्व में देश निरंतर विकास की बड़ी लकीरें खींच रहा है आज विश्व में भारत का मान बढ़ा है। जिला मंत्री बसुध तिवारी ने कहा कि यह संकल्प यात्रा से आमजनों को केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराना और उन्हें लाभान्वित करवाना है।  जिला मीडिया प्रभारी राजीव पामदत्त ने मोदी की गारंटी है श्रीरामलला का भव्य मंदिर का बनना, धारा 370 का हटना , स्वनिधि से 58 लाख से अधिक रेहड़ी पटरी विक्रेताओं को बिना गारंटी लोन , मुद्रा लोन से कारोबारी को आत्मनिर्भरता हासिल करना। सौभाग्य योजना के तहत बिजली कनेक्शन की जानकारी दी।

कार्यक्रम में  बारलोंग मुखिया रेखा देवी,कृषि प्रखंड पदाधिकारी विनिता सिंह ,डाक्टर जितेन्द्र कुमार, डाक्टर युनुस समन्वयक उर्मिला देवी,मडल अध्यक्ष संजु बाबा , महामंत्री ललन सिंह सहित कई भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता और स्थानीय लोगों की उपस्थिति रही । कार्यक्रम में 750  ग्रामीणों ने विभिन्न योजनाओं की जानकारी ली तथा स्वास्थ्य जांच, केकेसी और आयुष्मान कार्ड तथा आयुष विभाग द्वारा लगाए गए जांच शिविर का लाभ उठाया।

 

रिपोर्टर :  राजीव सिंह

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.