मोर पंख के 10 सरल उपाय से आपके सभी परेशानियों हो जाएंगे छूमंतर

मोरपंख को घर में रखने से कई तरह के फायदे होते है। जिस तरह अगर आपका कोई काम बहुत दिनों से अटका हुआ है या धन की कमी से परेशान है या परिवार में कोई बीमारी है, तो घर में मोर पंख की स्थापना करें। किसी भी शुभ दिन शुभ मुहूर्त मोर पंख को घर में दक्षिण दिशा में स्थापित करने से सभी समस्याओं से तुरंत छुटकारा मिल जाता है। तो आइये जानते है मोर के पंखो  के 10 उपायो के बारे में...

मोरपंख के 10 सरल उपाय:

1-ऐसे व्यक्ति जिनकी कुंडली में राहु दोष है उन व्यक्तियों को मोरपंख की एक ताबीज बनाकर अपने दाहिने हाथ पर बांधना चाहिए. ऐसा करने से राहु दोष की समस्या ख़त्म हो जाती है.

https://punjabkesari.com/upload/2019/12/1575278294_images_(18).jpg

2-यदि किसी व्यक्ति के घर में वास्तु दोष है जिसकी वजह से वे आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं तो ऐसे व्यक्ति को अपने घर के मुख्य द्वार पर गणेश जी प्रतिमा के साथ दो मोरपंख रखना चाहिए. ऐसा करने से घर का वास्तु दोष दूर हो जाएगा.

https://media.newstrack.in/uploads/other-news/astrology/Mar/28/big_thumb/morpankh_5c9c7a5530322.JPG

3-हनुमान जी को लगाए जाने वाले सिन्दूर से मोरपंख पर दुश्मन का नाम लिखकर यदि इसे एक दिन पूजा स्थान पर रख दिया जाए और अगले दिन इस मोरपंख को नदी में प्रवाहित कर दिया जाए तो बड़े से बड़ा दुश्मन भी घुटने टेक देता है.

4-यदि किसी व्यक्ति के काम में अड़चनें आ रही हैं तो इन अड़चनों को दूर करने के लिए व्यक्ति को अपने हाथ में मोरपंख लेकर 11 बार हनुमान जी का कोई सिद्ध मंत्र पढ़ना चाहिए और हर बार मोरपंख पर फूंक मारना चाहिए. इसके बाद किसी भी महत्वपूर्ण कार्य के लिए जानें से पहले इस मोरपंख छू लें. ऐसा करने से व्यक्ति का काम बन जाता है.

5-यदि किसी के बच्चे का मन पढ़ाई में नहीं लग रहा है तो उसे अपने बच्चे की किताब में एक मोरपंख रख देना चाहिए. ऐसा करने से बच्चे का मन पढ़ाई में लगने लगता है.

https://pbs.twimg.com/media/EdD7JvGVAAExB3r.jpg

6-घर में क्लेश आदि से छूटकारा पाने के लिए पूजा स्थान पर रखी हुई धर्म ग्रंथों की पुस्तकों के बीच मोरपंख रखना चाहिए. ऐसा करने से देवी-देवता प्रसन्न होते हैं और घर में खुशहाली आती है.

7-ऐसे व्यक्ति जो अपने मन मुताबिक अपना जीवन साथी चाहते हैं उन्हें रोजाना 40 दिनों तक राधा-कृष्ण जी को एक मोरपंख चढ़ाना चाहिए.

8-घर में सुख-समृद्धि के लिए पूजा स्थान पर भगवान कृष्ण की मूर्ति के साथ मोरपंख जरूर रखना चाहिए.

9-बिजनेस में हो रहे नुकसान से बचने के लिए व्यक्ति को अपने घर और दुकान की पूर्व दिशा में मोरपंख रखना चाहिए.

10-नजर दोष से बचने के लिए व्यक्ति को अपने घर के मुख्य द्वार पर मोरपंख को ऐसी जगह पर रखना चाहिए जहां पर लोगों की नजर पड़े. ऐसा करने से नजर दोष ख़त्म हो जाता है.

 

 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.