झारखंड में एनआईए की रेड, 15 लाख के इनामी रविन्द्र गंझू के समर्थकों के ठिकानों पर छापा

लातेहार : झारखंड में एनआईए ने छापेमारी की है. यह कार्रवाई नक्सली रविंद्र गंझू को सहयोग करने वाले लोगों के ठिकानों पर की गई है. रविंद्र गंझू पर 15 लाख का इनाम है। झारखंड पुलिस के लिए चुनौती बने 15 लाख के इनामी नक्सली कमांडर रविंद्र गंझू के खिलाफ एनआईए के द्वारा भी कारवाई शुरू कर दी गई है.रविन्द्र गंझू को समर्थन देने वाले और उसके काली कमाई का निवेश करने वाले आधा दर्जन लोगों के ठिकानों पर एनआईए रेड कर रही है

अहले सुबह रेड शुरू

रविंद्र गंझू के खिलाफ एनआईए के द्वारा बुधवार की सुबह से छापेमारी शुरू की गई है. एनआईए सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रांची के मैक्लुस्कीगंज और लातेहार बार्डर पर स्थित कुछ ठिकानों में रविंद्र गंझू को लेकर रेड की जा रही है. अब तक मिली जानकारी के अनुसार मैक्लुस्कीगंज में जिन दो लोगों के यहां एनआईए की टीम रेड कर रही है वे दोनों रविंद्र गंझू के काफी करीबी हैं। जानकारी के अनुसार रविंद्र गंझू के रांची के मैक्लुस्कीगंज और लातेहार के चंदवा इलाके में कई ऐसे समर्थक हैं, जो लगातार उसकी मदद कर रहे हैं. ऐसे ही समर्थक चिन्हित कर एनआईए की टीम ने बुधवार को उनके ऊपर कार्रवाई शुरू की है ताकि रविंद्र गंझू के नेटवर्क को तोड़ा जा सके.

आतंक कायम कर रहा रविंद्र गंझू

रांची के कोयला क्षेत्र में कुख्यात नक्सली कमांडर रविंद्र गंझू अपना आतंक कायम करने की कोशिश में लगा हुआ है. यही वजह है कि रांची पुलिस के द्वारा रविंद्र गंझू के दस्ते के खिलाफ बड़ा अभियान शुरू किया गया है. रविंद्र गंझू के खिलाफ सुरक्षाबलों के द्वारा जंगलों में अभियान भी शुरू किया गया है. अभियान में झारखंड जगुआर के जवानों को भी शामिल किया गया है. अभियान में 15 लाख के इनामी माओवादी रविंद्र गंझू, रंथू उरांव और उसके दस्ते की तलाश की जा रही है। 

 

रिपोर्टर : बब्लू खान 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.