थाने के अंदर शिवसेना नेता पर गोली चलाने के आरोप में बीजेपी विधायक समेत तीन गिरफ्तार

ठाणे :   उल्हासनगर में हिल लाइन पुलिस ने पुलिस स्टेशन के अंदर शिवसेना के कल्याण पूर्व शहर अध्यक्ष महेश गायकवाड़ और स्थानीय नेता राहुल पाटिल की गोली मारकर हत्या के मामले में भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ और दो अन्य व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने तीनों को हत्या के प्रयास, दंगा और आर्म्स एक्ट के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने इस मामले में गणपत के अलावा हर्षल केने और संदीप सरवनकर को भी गिरफ्तार किया है.

पुलिस के मुताबिक, महेश गायकवाड़ और राहुल पाटिल का ठाणे के ज्यूपिटर अस्पताल में ऑपरेशन किया गया, जिसके दौरान उनके शरीर से कुल छह राउंड गोलियां निकाली गईं।

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार दोपहर द्वारली गांव में जमीन संबंधी मामले को लेकर गणपत गायकवाड़ का बेटा वैभव गायकवाड़ महेश गायकवाड़ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने थाने आया था.
पुलिस ने तीनों को हत्या के प्रयास, दंगा और आर्म्स एक्ट के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया है.

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त

दत्तात्रेय शिंदे ने कहा, ''दोनों पक्ष थाने में सीनियर इंस्पेक्टर अनिल जगताप के केबिन में एक-दूसरे के खिलाफ शिकायत कर रहे थे. उसी वक्त दोनों पार्टियों के समर्थक बाहर हंगामा करने लगे. यह सुनकर जगताप शांत होने के लिए बाहर चले गए अशांति को कम करें.

शिंदे ने आगे बताया, ''उसी समय,

गणपत गायकवाड़ और केने ने अचानक महेश गायकवाड़ और राहुल पाटिल पर फायरिंग शुरू कर दी. फायरिंग की आवाज सुनकर जगताप वापस केबिन में आया और गायकवाड़ को रोकने की कोशिश की, जिससे उसकी उंगली में भी चोट लग गई.'

बाद में पुलिस ने दोनों घायल महेश और राहुल पाटिल को ठाणे के मीरा अस्पताल पहुंचाया, जहां से दोनों को ठाणे के जुपिटर अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

दत्तात्रेय शिंदे ने कहा कि घटना पुलिस स्टेशन के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है, जिसमें गायकवाड़ कुर्सियों पर बैठे दोनों नेताओं पर गोलियां चलाते दिख रहे हैं।

उन्होंने यह भी बताया कि वे इस मामले में पुख्ता मामला बनाने के लिए अधिकतम सबूत इकट्ठा कर रहे हैं।

घटना के बाद दोनों पार्टियों के समर्थक गुस्से में हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए दोनों पार्टियों के नेताओं के दफ्तर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

महेश गायकवाड़ कल्याण के करीबी हैं

लोकसभा सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे हैं, जबकि तीन बार विधायक रहे गणपत गायकवाड़ भी उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस के करीबी हैं।

सूत्रों का कहना है कि महेश का समर्थन करने के लिए

गायकवाड़ और राहुल पाटिल, श्रीकांत शिंदे अपने ऑपरेशन के दौरान पूरी रात ज्यूपिटर अस्पताल के अंदर थे।


रिपोर्टर : अब्दुल शैख़ 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.