अजित पवार का चुनाव में खड़े होने वाले उम्मीदवारों को लेकर बड़ा बयान

अजित पवार का बयान - दो से अधिक बच्चे वाले सांसदों और विधायकों की सदस्यता रद्द कर देनी चाहिए – 

 महाराष्ट्र : मुंबई विधान सभा के प्रतिपक्ष के नेता अजीत पवार ने बढ़ती हुई जनसंख्या और चुनाव में खड़े होने वाले उम्मीदवारों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार को अपनी ताकत का इस्तेमाल करके उन सांसदों और विधायकों की सदस्यता रद्द कर देनी चाहिए, जिनके दो से अधिक बच्चे हैं।

अजीत पवार ने रविवार को बारामती में एक सामाजिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उक्त बातें कहीं। उन्होंने आगे कहा कि राज्य में तत्कालीन मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख के दो बच्चों से अधिक वाले ग्राम पंचायत, जिला परिषद सदस्य, नगरसेवक आदि जनप्रतिनिधियों को अयोग्य घोषित करने का निर्णय लेते समय हम लोग बहुत डरे हुए थे। लेकिन यह पैâसला बड़ी सावधानी लिया गया था।

पवार ने कहा कि केंद्र सरकार को चाहिए कि दो से अधिक बच्चेवाले सांसदों और विधायकों को अयोग्य करने के लिए अपनी शक्ति का इस्तेमाल करे और उनकी सदस्यता वापस ले ले। उन्होंने कहा कि आजादी के समय देश की आबादी ३५ करोड़ थी। अब यह १४२ करोड़ हो गई है। इसके लिए हम जिम्मेदार हैं। हमें इस मामले को गंभीरता से लेना चाहिए, इसमें किसी भी धर्म और पंथ को नहीं लाना चाहिए।

पवार ने कहा कि जब महाविकास आघाड़ी सत्ता में थी तो यह मामला मैंने उठाया था। उन्होंने कहा कि किसी कपल को एक बच्चा है और दूसरी बार अगर उसे जुड़वा बच्चा हो जाता है, तो उसमें उसका कोई दोष नहीं है। उन्होंने कहा कि लोगों को लड़के की चाहत से बचना चाहिए। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि देश में बढ़ती हुई आबादी पर काबू पाने के लिए कड़े कदम उठाने होंगे।


रिपोर्टर : मोहम्मद सलीम

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.