विश्व नशा विरोधी दिवस के अवसर पर नशा विरुद्ध विशाल रैली निकली गई

मुंबई : युवा नेत्री समाजसेवी  मर्ज़िया पठान ने गुटखा tobacco स्कूल कॉलेज के आसपास बेचने वालो को तड़ीपार करने की कर दी मांग ।जी हां मर्ज़िया पठान ने नशे के सौदागरों को शहर से तड़ीपार करने , प्रतिबंधित गुटखा व तंबाकू को सार्वजनिक स्थानों पर बेचने तथा स्कूल कॉलेजों के निकट पान तंबाकू की दुकानों पर प्रतिबंध लगाने की माँग करते हुए पुलिस को ज्ञापन दिया ।

विश्व तंबाकू दिवस के अवसर पर मुंब्रा में सामाजिक कार्यकर्ता मर्ज़िया शानू पठान द्वारा नशा विरोधी रैली का आयोजन किया गया, जिसमें शहर भर से डॉक्टर, शिक्षक, सामाजिक कार्यकर्ता, विद्वान और बड़ी संख्या में युवक युतियाँ भी शामिल हुए, रैली के अंत में, मुंब्रा  पुलिस को ज्ञापन सौंपकर नशा के कारोबारियों को शहर से बाहर (तड़ीपार) करने की मांग की गई।

आप को बता दें के हर साल 31 मई को दुनिया भर में नशा विरोधी दिवस के रूप में मनाया जाता है।नशीले पदार्थों के खात्मे को लेकर  हमेशा ही चर्चाएं, सेमीनार , भाषणबाज़ियाँ  और अन्य कार्यक्रम होते रहते हैं, लेकिन इसके बावजूद खासकर अल्पसंख्यक इलाकों में नशा का कारोबार खूब फल-फूल रहा है। ऐसे मे कल के दिन ठाणे महानगर पालिका के पूर्व विरोधी पक्ष नेता  अशरफ पठान (शानू) की बेटी मर्ज़िया शानू पठान के नेतृत्व में  नशा विरुद्ध रैली निकली गई ।


रिपोर्टर : मोहम्मद सलीम

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.