नीति आयोग की बैठक में भड़की ममता बनर्जी , 'मुझे सिर्फ 5 मिनट बोलने दिया गया'

NEHA MISHRA


पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज राष्ट्रपति भवन के कल्चरल हॉल में नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की 9वीं बैठक चल रही है. इस बैठक में बीजेपी शासित राज्यों के अलावा इंडिया गुट की सीएम ममता बनर्जी भी शामिल हुईं. लेकिन ममता बनर्जी मीटिंग खत्म होने से पहले ही बैठक से निकलकर बाहर आ गईं.

Scrap NITI Aayog, Bring Back Planning Commission: Mamata Banerjee
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शनिवार को नीति आयोग की बैठक से बाहर चली गईं. उनका कहना है कि, 'बंगाल के साथ भेदभाव किया जा रहा है. मुझे बोलने के लिए 'सिर्फ 5 मिनट' का समय मिला. वहीं मुझे रोक दिया गया और ज्यादा समय मांगा तो मेरा माइक बंद कर दिया गया'. आगें उन्होनें कहा कि, मुझें बैठक में बोलने का मौका नही दिया जाता. केंद्र सरकार अपनी मन मानी कर रही है. उन्हें राज्य की सरकारों के साथ भेदभाव नहीं करना चाहिए. 

Mamata backs eminent citizens' open letter to PM on hate crimes - The Week

इसके साथ ही सीएम बनर्जी ने 2024-25 के केंद्रीय बजट की भी आलोचना की. उन्होनें इसे "पक्षपातपूर्ण" बताया. उन्होंने कहा, "मैंने बैठक का बहिष्कार किया है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को बोलने के लिए 20 मिनट का समय दिया गया था. असम, गोवा, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों ने 10-12 मिनट तक बात की. मुझे पांच मिनट बाद ही बोलने से रोक दिया गया. यह अनुचित है. विपक्ष की ओर से मैं यहां अकेली थी. मैंने बैठक में इसलिए भाग लिया क्योंकि सहकारी संघवाद को मजबूत किया जाना चाहिए." आगें उन्होनें कहा, "यहां तक ​​कि बजट भी... यह राजनीतिक, पक्षपातपूर्ण बजट है. मैंने कहा, आप अन्य राज्यों के साथ भेदभाव क्यों कर रहे हैं? नीति आयोग के पास कोई वित्तीय शक्तियां नहीं हैं, यह कैसे काम करेगा? इसे वित्तीय शक्तियां दी जाएं या योजना आयोग को वापस लाया जाए."

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.