ऑल्ट न्यूज के को फाउंडर मोहम्मद जुबैर के समर्थन में उतरे एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी

जर्नलिस्ट व ऑल्ट न्यूज के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने सोमवार को अरेस्ट कर लिया है. जुबैर को धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली पुलिस ने इस कार्रवाई की पुष्टि करते हुए बताया कि, सोमवार शाम को ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

डीसीपी साइबर क्राइम केपीएस मल्होत्रा ​के मुताबिक जुबैर पर आईपीसी की धारा 295ए (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य) और 153ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के अनुसार, हनुमान भक्त @balajikijaiin नाम के एक ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट के आधार पर जुबैर पर केस दर्ज किया गया है. दरअसल, मोहम्मद जुबैर नाम के ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट किया गया था, इस पोस्ट में उन्होंने '2014 से पहले हनीमून होटल' पोस्ट को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी.पोस्ट में दो तस्वीरें थीं जिसमें उन्होंने 2014 से पहले  हनीमून होटल और 2014 के बाद हनुमान होटल का पोस्ट किया था. ट्वीट की गई तस्वीर में हनीमून होटल के साइनबोर्ड को बदलकर हनुमान होटल दिखाया गया. हनुमान भक्त @balajikijain ने ट्वीट किया हमारे भगवान हनुमान जी को हनीमून से जोड़ना हिंदुओं का सीधा अपमान है क्योंकि वो ब्रह्मचारी हैं, कृपया इस आदमी के खिलाफ कार्रवाई करें.


दिल्ली पुलिस का कहना है कि एक विशेष धार्मिक समुदाय के खिलाफ तस्वीरों और शब्दों वाली जुबैर की पोस्ट बेहद उकसाने वाली और जानबूझकर की गई थी. ये लोगों के बीच घृणा को भड़काने के लिए अधिक था जो सार्वजनिक शांति बनाए रखने के लिए हानिकारक हो सकता है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि जुबैर को सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था और रिकॉर्ड में पर्याप्त सबूत मिलने के बाद उसकी गिरफ्तारी की गई. पुलिस रिमांड के लिए जुबैर को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा.

वहीं मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी पर कांग्रेस, टीएमसी और एआईएमआईएम जैसे विपक्षी दलों ने दिल्ली पुलिस की कार्रवाई की निंदा की है.उसकी  गिरफ्तारी को न्यायिक प्रक्रिया का पूर्ण उल्लंघन बताते हुए, AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस मुस्लिम विरोधी नरसंहार के नारों के बारे में कुछ नहीं करती है.ओवैसी ने ट्विटर पर एक वीडियो किया इसमें वो कह रहे हैं कि,ऑल्ट न्यूज के को फाउंडर मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस गिरफ्तार कर लेती है.उस पर झूठा केस लगाकर गिरफ्तार किया गया है.हम पीएम मोदी से मांग करते हैं कि,वो बताएं जुबैर कहां हैं हमें पता चला है कि,जुबैर को किसी गाड़ी में बिठाकर ले जाया जा रहा है अगर जुबैर की जान को कुछ होता है तो इसकी जिम्मेदार बीजेपी और पीएम मोदी की सरकार होगी.

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.