मुंबई चुनाव आयोग के उड़न दस्ते ने पवई इलाके में 4.85 करोड़ ज़ब्त किए

मुंबई :  जैसे-जैसे मुंबई में चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, चुनाव आयोग का उड़न दस्ता पैसे ज़्ब्त करने की लगातार कोशिशें जारी रखे हुए है। बुधवार को, एक चेकपॉइंट के दौरान, पवई पुलिस ने एक पीले रंग की वैन को रोका और 4.85 करोड़ रुपये ज़्ब्त किए।पवई पुलिस के वरिष्ठ निरीक्षक जितेंद्र सोनावने ने कहा कि जिस वाहन को हमने रोका उसमें कर्मचारी थे जिन्होंने बैंक के लिए पैसे ले जाने का दावा किया था, लेकिन वे सटीक राशि नहीं बता सके। दूसरा मुद्दा यह था कि वैन बैंक के निर्धारित मार्ग से भिन्न मार्ग पर जा रही थी।

वैन को पवई गार्डन के पास रोका गया और निरीक्षण करने पर उसमें 4.83 करोड़ रुपये पाए गए। इसके बाद पूरे मामले को आगे की जांच के लिए आयकर विभाग को सौंप दिया गया है। आयकर विभाग पूरे मामले की जांच कर रहा है। मंगलवार को चुनाव अधिकारियों और कांदिवली पुलिस की संयुक्त टीम ने कांदिवली पश्चिम में एक व्यक्ति से 12 लाख नकद ज़ब्त किए।

यह ज़्ब्ती चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों के अनुसार की गई थी, जिसमें कहा गया है कि 50,000 रुपये से अधिक की नकदी के साथ दस्तावेज संलग्न होना चाहिए। कांदिवली के लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स में रहने वाले 27 वर्षीय स्टॉकब्रोकर खिमका के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति को ज़ब्त की गई नकदी के संबंध में स्पष्टीकरण देना होगा। घटना की सूचना आयकर विभाग को दे दी गई है आगे की जांच पढताल आयकर विभाग कर रही है ।


रिपोर्टर : मोहम्मद सलीम

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.