मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता में हुई राज्य कैबिनेट की बैठक

मुंबई : मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता में आज हुई राज्य कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले लिये गये. सह्याद्री गेस्ट हाउस में आयोजित कैबिनेट बैठक में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और मंत्रिमंडल के सदस्य शामिल हुए।

कैबिनेट बैठक के संक्षिप्त निर्णय: इस साल भी मुंबईकरों के लिए प्रॉपर्टी टैक्स में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है नमो राज्य में महारोजगार मेलों का आयोजन करेगा. 2 लाख रोजगार, स्वरोजगार का सृजन होगा. वरिष्ठ नागरिकों के लिए सरकार संवेदनशील. मुख्यमंत्री वयोश्री योजना के माध्यम से 65 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को लाभ प्रदान करेंगे।

नगरोत्थान महाभियान अब प्रदेश की सभी नगर पालिकाओं में लागू किया जायेगा। बुनियादी ढांचे को मजबूत किया जाएगा गैर-कृषि सहकारी समितियों को वित्तीय सहायता। ऋण देने वाली संस्थाओं को मजबूत किया जाएगा।

कोंडाने लघु परियोजना कार्य की लागत वृद्धि को मंजूरी,तिवरे लघु सिंचाई योजना को पुनः स्थापित करेंगे,नांदेड़ के गुरुद्वारे के लिए तख्त सचखंड श्री हजूर साहिब गुरुद्वारा अधिनियम, महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की छवि बढ़ाने के लिए जनसंपर्क अधिकारी की नियुक्ति,कृषि विश्वविद्यालयों में शिक्षकों की सेवानिवृत्ति की आयु अब साठ वर्ष है,सिंधुदुर्ग जिले में लोक निर्माण का नया बोर्ड कार्यालय, गोसेवा आयोग के लिए सहायक आयुक्त पशुपालन का पद।

 

रिपोर्टर : अब्दुल शेख 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.