कल्याण स्टेशन पर डेटोनेटर रखने वाले दो गिरफ्तार

कल्याण कल्याण स्टेशन पर विस्फोटक डेटोनेटर रखने वाले दो अभियुक्तों को रेलवे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जॉय कालवा उर्फ नायडू (23) और ऋषिकेश निकुंभ (25) पकड़े गए अभियुक्तों के नाम है। जॉय कालवा रमेशवाड़ी, बदलापुर का रहने वाला है, जबकि ऋषिकेश भिवंडी का निवासी है। चौकाने वाली बात यह है कि दोनों ने एक यात्री की बैग चुराई थी। जब बैग को खोलकर देखा तो उसमें इलेट्रिक डेटोनेटर थे। इसलिए डेटोनेटर से भरे दो बॉक्स स्टेशन पर ही छोड़कर दोनों वहां से चंपत हो गए थे।

बतादें कि 21 फरवरी को सुबह करीब 11:30 बजे कल्याण स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक के पास 54 इलेट्रिक डेटोनेटर मिले थे। सूचना मिलते ही कल्याण रेलवे पुलिस ने bombscod   की मदत से
विस्फोटक डेटोनेटर जब्त करते हुए मामले की तफ्तीश शुरू की। सीसीटीवी की मदद से पुलिस ने इस मामले में दोनों को गिरफ्तार किया। इस संबंध में कल्याण रेलवे पुलिस के इंचार्ज पंढरीनाथ कांदे ने बताया कि गिरफ्तार दोनों अभियुक्त शातिर अपराधी है। उन्होंने रात के समय स्काईवॉक पर सोए एक व्यक्ति की बैग चुराई। बैग में से विस्फोटक इलेट्रिक डेटोनेटर के सिवा जब कुछ हाथ नहीं लगा, तो डेटोनेटर के दोनों बॉक्स प्लेटफार्म नंबर एक के बाहर अंधेरे में छोड़कर वहां से फरार हो गए। फिलहाल रेलवे की अदालत ने दोनों को दो दिन की पुलिस कस्टडी में रखने का आदेश दिया है। हालांकि विस्फोटक पदार्थ से भरी बैग किसकी थी, इस बात पर से पर्दा नहीं उठ पाया है। कल्याण रेलवे पुलिस इसकी जांच में जुटी  है।

 रिपोर्टर - अब्दुल शेख

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.