लॉकडाउन में भूमि विवाद को लेकर गौनाहा थाना पुलिस की कारगुज़ारी सुर्खियों में कोरोना पीड़ित आरोपी की तलाश में टार्च से मार-मार कर तोड़ दिए महिला के हाथ।

लॉकडाउन के दौर में पश्चिम चंपारण जिले के गौनहा थाना पुलिस की अजीबोगरीब मामला अब सुर्खियों में है। जिसमें गौनहा थाना क्षेत्र के बेलवा बहुअरी गांव में दो पक्षों के भूमि विवाद को लेकर एक पक्ष के खिलाफ मामला सुलझाने की जगह गौनाहा थानाध्यक्ष के नेतृत्व में तीन वाहनों पर सवार दर्जनों पुलिस ने 20 मई को आधी रात को बिहारी लाल यादव के घर एवं उनके पड़ोसी परिवार पर छापेमारी के नाम पर कहर बन टूट पड़े।

घर के औरतों ने जब  दरवाजा नहीं खोला तो पर दोनों घरों के दरवाजे को तोड़ कर बगैर महिला पुलिस के घर की महिलाओं को बेरहमी से पिटाई करने लगे। बिहारी लाल यादव की पत्नी उर्मिला देवी ने जब विरोध किया तो टार्च से मार-मार कर उसके हाथ तोड़ दिया। वहीं भूमि विवाद कांड संख्या 112/21 में जमानत नहीं कराने वाले कोरोना पीड़ित ललन यादव की भी पिटाई कर शीघ्र जमानत कराने की पुलिस पदाधिकारी ने चेतावनी दे डाली। बिहारी लाल यादव के पुत्र मनीष यादव ने बताया कि हमारे तरफ से काउंटर केस किया गया है। जिसमें दूसरे पक्ष के लोगों ने हमारे भाई, चाचा गंभीर रूप से जख्मी हुए। लेकिन पुलिस हमारे केस में दूसरे पक्ष के लोगों को धारा 41 का लाभ देते हुए छोड़ दिया है। केस के अनुसंधान कर्ता महेश प्रसाद ने मेरी मां -चाची और भाईयों के साथ बिल्कुल एग्रेसिव हो इस तरह दरवाजे को तोड़ कर मारपीट की घटना को अंजाम दिया जैसे किसी बड़े आतंकी की तलाश हो। वीडियो में देखिए  पुलिसिया कार्रवाई का सच ।

 

 

 रिपोर्टर : विनोद कुमार 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.